Vivo U10 स्मार्टफोन का अपग्रेड वर्जन Vivo U20 को कंपनी 22 नवंबर को लॉन्च करने वाली है। वीवो ने U सीरीज के स्मार्टफोन्स को ऑन लाइन मार्केट में अपनी मौजूदगी मजबूत करने के लिए पेश किया था। यह कंपनी का बजट सेगमेंट का स्मार्टफोन है। कंपनी ने इस सीरीज का पहला स्मार्टफोन भारत में कुछ हफ्ते पहले ही लॉन्च किया था। चाइनीज स्मार्टफोन मेकर कंपनी वीवो ने भारत में Vivo U20 स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च से पहले इसके पूरे डिजाइन और कुछ मुख्य स्पेसिफिकेशंस (Vivo U20 Specificatons) को रिवील किया है। वीवो के इस स्मार्टफोन को कंपनी 10 हजार रुपये की शुरुआती कीमत (Vivo U20 Price in India) में लॉन्च कर सकती है।

Vivo U20 ऐसा होगा डिजाइन

Vivo U20 स्मार्टफोन का डिजाइन इस सीरीज के पहले स्मार्टफोन Vivo U10 की तरह होगा जिसके बैक में ट्रिपल कैमरा सेटअप, फिंगरप्रिंट सेंसर दिया जाएगा। फ्रंट डिस्प्ले में नॉच दी जाएगी और डिस्प्ले के चारों को पतली बैजल के साथ ये स्मार्टफोन लॉन्च किया जा सकता हैं। Vivo U20 के अपकमिंग स्मार्टफोन को 5000mAh बैटरी दी जा सकती है जिसमें कंपनी 18W फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट दिया जा सकता है। कंपनी इस स्मार्टफोन के साथ 18W का फास्ट चार्जर बॉयर्स को बॉक्स के साथ दिया जा सकता है।

Vivo U20 स्पेसिफिकेशंस

Vivo U20 स्मार्टफोन के प्रोसेसर की बात करें तो इसमें Qualcomm Snapdragon 675 AIE चिपसेट दिया जा सकता है। वीवो का इस प्रोसेसर के साथ आने वाला ये तीसरा स्मार्टफोन है। कंपनी ने इससे पहले Vivo V17 Pro और Vivo V15 Pro स्मार्टफोन को Snapdragon 675 AIE चिपसेट के साथ लॉन्च किया है। Vivo U20 स्मार्टफोन को 6GB RAM और UFS2.1 स्टोरेज के साथ लॉन्च किया जाएगा।

Vivo S5 आज होगा चीन में लॉन्च

बता दें वीवो आज चीन में पांच कैमरे वाला स्मार्टफोन  Vivo S5 भी लॉन्च करने की प्लानिंग कर रहा है। इस स्मार्टफोन के बैक में  चार और एक कैमरा सेंसर इसके फ्रंट में दिया गया है। इस फोन को कंपनी Snapdragon 712 SoC के साथ लॉन्च करेगी। कंपनी ने फिलहाल भारत में इस स्मार्टफोन को लॉन्च किए जाने को लेकर कोई जानकारी शेयर नहीं की है।