Vivo ने चीन में अपना लेटेस्ट बजट स्मार्टफोन Vivo U3 लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस स्मार्टफोन की Vivo China के ऑफिशियल ऑनलाइन स्टोर पर लिस्ट भी कर दिया है। जैसा कि हमने बताया कि यह एक बजट डिवाइस है और यह Qualcomm Snapdragon 675 चिपसेट, 6GB तक के रैम ऑप्शन और 5,000mAh बैटरी के साथ आता है। कंपनी ने अपने ऑफिशियल ऑनलाइन स्टोर पर इस स्मार्टफोन की स्पेसिफिकेशंस (vivo u3 specifications) और कीमत (vivo u3 price in india) भी लिस्ट की है।

Vivo U3 को चीन में दो वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। इसके पहले वेरिएंट में 4GB रैम और 64GB स्टोरेज दी गई है, जिसकी कीमत CNY999 (लगभग 10,000 रुपये) है। इसके दूसरे वेरिएंट में 6GB रैम और 64GB स्टोरेज है और इस वेरिएंट की कीमत CNY1,199 (लगभग 12,000 रुपये) है। इस स्मार्टफोन को तीन कलर ऑप्शन – Black, Blue और Porcelain Green में लॉन्च किया गया है। कंपनी इस स्मार्टफोन को चीन में 21 अक्टूबर से प्री-ऑर्डर के लिए पेश करेगी।

Vivo U3 एक बजट डिवाइस है। इसमें 6.53-इंच की फुल एचडी+ डिस्प्ले दी गई है। यह डिस्प्ले वाटरड्रॉप स्टाइल नॉच के साथ आती है, जिसमें सेल्फी कैमरा फिट किया गया है। इसमें Qualcomm का Snapdragon 675 SoC शामिल है, जो ऑक्टा-कोर प्रोसेसर है। स्मार्टफोन फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आता है, जो फोन के बैक में दिया गया है।

कैमरा की बात करें तो इसमें ट्रिपल कैमरा सेटअप शामिल है। इसका मेन कैमरा 16-मेगापिक्सल का है। अन्य दो कैमरा 8-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड सेंसर और 2-मेगापिक्सल के मैक्रो लेंस के साथ आते हैं। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 16-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

Vivo U3 स्मार्टफोन 6GB तक के रैम ऑप्शन और 64GB स्टोरेज के साथ आता है। कंपनी ने इसमें Game Space, Multi-Turbo जैसे फीचर्स भी दिए हैं। इसमें कंपनी का खुद का डिजिटल असिसटेंट भी दिया है, जिसका नाम Jovi है। स्मार्टफोन Android 9 Pie बेस्ड कंपनी के खुद के कस्टम ऑपरेटिंग सिस्टम Funtouch OS 9 के साथ आता है। इसमें 5,000mAh की बैटरी है, जो 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है।