Vivo अगले महीने होम मार्केट चीन में Vivo NEX 3 5G स्मार्टफोन लॉन्च कर सकता है। ये डिवाइस कंपनी का फ्लैगशिप स्मार्टफोन होगा जो कि Qualcomm Snapdragon 855 Plus चिपसेट के साथ लॉन्च किया जा सकता है। इसके साथ ही इसमें 5G कनेक्टिविटी के लिए Snapdragon X50 5G मॉडेम दिया जा सकता है। Vivo का ये अपकमिंग स्मार्टफोन ट्रिपल कैमरा सेट अप के साथ लॉन्च होगा जिसमें प्राइमेरी कैमरा सेंसर 64-मेगापिक्सल का होगा। फिलहाल इस स्मार्टफोन की कीमत (Vivo NEX 3 5G Price in India) और स्पेसिफिकेशंस (Vivo NEX 3 5G Specifications) के बारे में ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है।

बता दें कि कुछ रिपोर्टस में दावा कि या जा रहा है कि ये इमेज सेंसर शाओमी के अपकमिंग स्मार्टफोन Redmi Note 8 Pro में दिया जाने वाला है। GSMArena रिपोर्ट के मुताबिक, Vivo NEX 3 5G वेरिएंट में 44W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट दिया जा सकता है। बता दें कि चाइनीज स्मार्टफोन मेकर कंपनी पहले ही कंफर्म कर चुकी है है कि Vivi NEX 3 स्मार्टफोन में Waterfall डिस्प्ले दी जाएगी और इसमें 3.5 mm हेडफोन जैक भी होगा।

हाल में ही Xiang शो में इस स्मार्टफोन की कुछ स्कैच दिखाए थे जिसमें इस स्मार्टफोन का कर्व्ड ग्लास पैनल और दूसरी डिजाइन डिटेल्स सामने आ गए थे। स्मार्टफोन के ग्लास ऐज करीब-करीब 90 डिग्री कर्वेचर के साथ दिए गए हैं। ये स्मार्टफोन पहला स्मार्टफोन होगा जिसमें बैक का ग्लास पैनल फ्रंट के ग्लास पैनल से मिलता है।

कंपनी NEX 3 स्मार्टफोन को भविष्य के स्मार्टपोन डिजाइन के तौर पर देख रही है। Vivo सितंबर महीने में भारत में अपना मिड रेंज का स्मार्टफोन लॉन्च करेगा। कंपनी ने का अपकमिंग स्मार्टफोन Vivo V17 Pro अगले महीने Bigg Boss 13 के प्रोमो वीडियो में दिखाई दिया था। जैसा कि नाम से समझ आ रहा है कि ये स्मार्टफोन कंपनी के Vivo V15 Pro का अपग्रेड मॉडल होगा। जो कि इस साल फरवरी में लॉन्च किया गया था।

खबरों की माने तो Vivo V17 Pro में 6 कैमरा सेंसर हो सकते हैं। इस स्मार्टफोन के बैक पैनल में क्वार्ड कैमरा सेटअप और फ्रंट में ड्यूल कैमरा सेटअप होगा। रिपोर्ट के मुताबिक भारत में Vivo V17 Pro स्मार्टफोन 16,990 रुपये में लॉन्च किया जा सकता है।