Vivo इस महीने 9 दिसंबर को अपना लेटेस्ट स्मार्टफोन भारत में लॉन्च करने वाला है। कंपनी ने इस लॉन्च इवेंट को लेकर मीडिया इनवाइट भी भेज दिए हैं। इनवाइट में इस डिवाइस में पंच-होल कैमरा होने का हिंट दिया गया था और अब एक नए पोस्टर ने इस खबर को कंफर्म कर दिया है कि Vivo की यह Vivo V17 स्मार्टफोन 9 दिसंबर को पंच-होल कैमरा के साथ लॉन्च होने जा रहा है।

91Mobiles द्वारा शेयर किए गए इस पोस्टर से तीन चीजें कंफर्म होती है। पहली यह कि इस डिवाइस को Vivo V17 के नाम से लॉन्च किया जाएगा। दूसरी बात यह कंफर्म होती है कि यह डिवाइस पंच-होल कैमरा कटआउट के साथ लॉन्च होगी और तीसरी बात यह है कि इसके बैक में L-शेप का ट्रिपल कैमरा सेटअप होगा। इसमें शामिल पंच-होल कैमरा कटआउट लेफ्ट साइड में होगा और पोस्टर से यह भी पता चलता है कि यह कटआउंट मार्केट में मौजूद अन्य पंच-होल स्मार्टफोन के मुकाबले काफी छोटा होगा।

इस पोस्टर में यह भी कंफर्म होता है कि यह स्मार्टफोन Super Night Camera मोड के साथ आएगा, जो बेहद कम लाइट में भी ब्राइट और डिटेल से भरी तस्वीरें खींचने में मदद करता है। बता दें कि इस स्मार्टफोन को हाल ही में रूस में 22,900 Rubles में लॉन्च किया गया था। यह कीमत भारत में 25,800 होती है। हालांकि रूस में यह डिवाइस पंच-होल के बजाय स्टैंडर्ड वाटरड्रॉप नॉच के सात लॉन्च किया गया है। ऐसे में देखना होगा की कंपनी इस स्मार्टफोन की कीमत को कितना एग्रेसिव रखती है। इस स्मार्टफोन को रूस में दो कलर वेरिएंट – Cloudy Blue और Blue Fog में लॉन्च किया गया है।

इससे पहले हमारे सोर्स के अनुसार मिली जानकारी से पता चला था कि Vivo V17 स्मार्टफोन के बैक में क्वॉड-कैमरा सेटअप शामिल होगा। इस फोन में प्राइमेरी कैमरा सेंसर Samsung GM1 48-मेगापिक्सल होगा। इसके साथ ही इसमें 8MP का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस शामिल होगा। इस कैमरा सेटअप के अन्य दो सेंसर 2MP के मैक्रो और डेप्थ सेंसर होंगे। इस स्मार्टफोन के फ्रंट में 32-मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर शामिल होगा।

Vivo V17 स्मार्टफोन में 6.38-इंच की फुल HD+ Super AMOLED डिस्प्ले शामिल होगी। इसमें कंपनी ने Snapdragon 665 SoC के साथ 8GB RAM और 128GB स्टोरेज दी जा सकती है। इसमें कंपनी ने इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्केनर दिया है। वीवो ने इस फोन में 4,500mAH की बैटरी दे सकता है। यह फोन Android 9 पर बेस्ड कंपनी के कस्टमाइज्ड FunTouch OS पर रन करेगा।