नई दिल्ली: चीनी स्मार्टफोन मेकर कंपनी Vivo अपना Vivo X21 हैंडसेट 29 मई, मंगलवार को नई दिल्ली में आयोजित होने वाले एक इवेंट में लॉन्च करेगी. लेकिन Vivo X21 की प्री-बुकिंग भारत में लॉन्चिंग से पहले ही शुरू हो गई है. भारत में अंडर-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आने वाला यह पहला स्मार्टफोन होगा. इसकी डिस्पले आईफोन X की तरह होगी. फोन की प्री-बुकिंग के लिए ग्राहकों से 2,000 रुपये सिक्योरिटी के तौर पर लिए जा रहे हैं. बुकिंग के लिए फोन का 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज के साथ ब्लैक कलर वाला वेरियंट में उपलब्ध है.

जब इस स्मार्टफोन को प्री बुक किया जाएगा तो पेमेंट करने के बाद 2 हजार रुपये का एक वाउचर आपके ईमेल पर आएगा. इस वाउचर का इस्तेमाल आप 29 मई को होने वाली सेल के करेंगे, जिससे आपको 2 हजार रुपये कम देने होंगे. Vivo X21 को एक्सक्लूसिव तौर पर फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध कराए जाने की पुष्टि हो गई है. ई-कॉमर्स वेबसाइट पर लॉन्च से पहले वीवो एक्स21 का एक पेज बना दिया गया है.

Vivo X21 की स्पेसिफिकेशन

-फोन के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें डुअल सिम सपोर्ट, एंड्रयड ओरियो 8.1, 6.28 इंच की फुल एचडी सुपर एमोलेड डिस्प्ले है, जिसका आस्पेक्ट रेशियो 19:9 है.

-इसके अलावा फोन में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर, ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 512 जीपीयू, 6 जीबी रैम और 64GB/128GB की स्टोरेज मिलेगी.

-जहां तक Vivo X21 के कैमरे का सवाल है तो इसमें डुअल रियर कैमरा होगा, जिसमें एक कैमरा 12 मेगापिक्सल का और दूसरा 5 मेगापिक्सल का है.

-फ्रंट कैमरा 12 मेगापिक्सल का है। फ्रंट कैमरे के साथ 3D मैपिंग, फेस अनलॉक मिलेगा. फोन में 3200mAh की बैटरी है जो कि फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है.

-कनेक्टिविटी के लिए फोन में फोन में 4G LTE, डुअल बैंड वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.0, USB 2.0 और हेडफोन जैक मिलेगा.