Vivo X60 Pro Features and Price: स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी वीवो ने अपनी प्रतिद्वंद्वियों को कड़ी टक्कर देने के लिए अपने नए स्मार्टफोन एक्स 60 प्रो से पर्दा उठा दिया है. वीवो एक्स60 प्रो को वीवो एक्स60 और वीवो एक्स60 प्रो प्लस के साथ लॉन्च किया गया है. वीवो एक्स60 प्रो में 12जीबी प्लस 256जीबी के साथ सिंगल स्टोरेज वेरिएंट की सुविधा मिलेगी. इसकी कीमत 49,990 रुपये रखी गई है. स्मार्टफोन को मिडनाइट ब्लैक और शिमर ब्लू में पेश किया गया है.Also Read - संकट की घड़ी में मदद के लिए आगे आया Vivo, दान किए दो करोड़ रुपए, OPPO ने दिए 4.5 करोड़ के उपकरण

इस फोन की सबसे बड़ी खासियत यह है कि यह क्वॉलकम स्नैपड्रैगन 870 एसओसी और गिम्बल स्टेबिलाइजेशन के साथ एक 48 एमपी के रियर कैमरा से लैस है. वीवो ने पिछले साल भारत में एक्स-सीरीज के साथ प्रीमियम स्मार्टफोन के सेगमेंट में कदम रखा था, जिसकी विनिर्माण इकाई ग्रेटर नोएडा में है. Also Read - VIVO का X-60 सीरीज का शानदार फोन लॉन्च, जानें इसके एडवांस फीचर्स, इतनी है कीमत

फोन के डिजाइन की बात करें, तो यह काफी हद तक वीवो एक्स50 प्रो के जैसा है. इसका वजन 177 ग्राम और नाप 158.58 गुना 73.24 गुना 7.59 मिमी है. डिवाइस में वॉल्यूम और पावर बटन ऊपर की ओर दाहिने तरफ है. इसके अलावा, फोन में एक स्पीकर ग्रिल, यूएसबी-सी पोर्ट और डुअल सिम स्लॉट है. Also Read - इन फीचर्स के लैस होगा Vivo Y31 स्मार्टफोन! Google Play Console पर लीक हुईं स्पेसिफिकेशन

पतले बेजेल्स, कव्र्ड स्क्रीन और ऊपर की ओर सेंटर में दिया गया पंच होल डिवाइस को और भी ज्यादा आकर्षक बनाता है. फोन के अन्य स्पेसिफिकेशंस की बात करें, तो फोन में एमोलेड पैनल के साथ 6.56 इंच की टचस्क्रीन डिस्प्ले दी गई है, जिसका रिफ्रेश रेट 120 हर्ट्ज है, जो फुल एचडी प्लस रेजॉल्यूशन देता है.

फोन के बारे में एक और खास बात यह है कि सूरज की रोशनी में इस्तेमाल करते वक्त भी इसका स्क्रीन साफ दिखाई देता है. फोन के पैनल में 800 निट्स अधिक ब्राइटनेस है.

जहां तक कैमरे की बात है, स्मार्टफोन में एफ/1.48 अपर्चर के साथ 48एमपी का एक प्राइमरी कैमरा, एफ/2.2 अपर्चर के साथ 13एमपी का एक अल्ट्रा-वाइड-एंगल कैमरा और एफ/2.46 अपर्चर के साथ एक 13एमपी 2एक्स टेलीफोटो शूटर कैमरा भी है.

स्मार्टफोन में सामने की ओर सेल्फी के लिए एफ/2.45 अपर्चर के साथ एक 32 एमपी का कैमरा लगा है. यानि कि कुल मिलाकर फोन में कैमरा सेटअप बेहतरीन है. ओक्टा-कोर क्लॉलकम स्नैपड्रैगन 870 प्रोसेसर द्वारा संचालित यह फोन फनटच ओएस 11.1 बेस्ड एंड्रॉयड 11 पर रन करता है. इसके अलावा, फोन में 4200 एमएएच की बैटरी दी गई है, जो फार्स्ट चार्जिग को सपोर्ट करता है.

कुल मिलाकर कहें, तो शानदार डिजाइन, बेहतरीन कैमरा सेटअप और शक्तिशाली चिपसेट वीवो एक्स60 प्रो को एक सॉलिड डिवाइस बनाता है.

(इनपुट आईएएनएस)