Vivo ने Y19 को थाईलैंड में लॉन्च कर दिया है और यह स्मार्टफोन Vivo U3 का रिब्रांडेड वर्जन लग रहा है। हालांकि Vivo ने U3 को Snapdragon 675 SoC के साथ पेश किया है, वहीं Y19 में MediaTek Helio P65 SoC दिया गया है। इस अंतर के अलावा दोनों स्मार्टफोन एक जैसी स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स के साथ आते हैं। स्मार्टफोन की हाइलाइट ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप, 5,000mAh बैटरी फिंगरप्रिंट सेंसर आदि शामिल है।

Vivo Y19 price, availability

Vivo Y19 की थाईलैंड में कीमत THB 6,999 (लगभग 16,400 रुपये) है और यह Lazada रिटेल वेबसाइट पर प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है। स्मार्टफोन को Magnetic Black और Spring White ग्रेडिएंट फीनिश में पेश किया गया है और यह सेल के लिए 5 नवंबर को पेश होगा।

 

 

Vivo Y19 specifications and features

जैसा कि हमनें ऊपर बताया है कि प्रोसेसर को छोड़ Vivo Y19 की स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स Vivo U3 से मेल खाते हैं। इसमें 6.53-इंच की फुल एचडी+ डिस्प्ले दी गई है। यह डिस्प्ले वाटरड्रॉप स्टाइल नॉच के साथ आती है, जिसमें सेल्फी कैमरा फिट किया गया है। इसमें MediaTek Helio P65 SoC शामिल है, जो ऑक्टा-कोर प्रोसेसर है। स्मार्टफोन फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आता है, जो फोन के बैक में दिया गया है।

कैमरा की बात करें तो Vivo Y19 में ट्रिपल कैमरा सेटअप शामिल है। इसका मेन कैमरा 16-मेगापिक्सल का है। अन्य दो कैमरा 8-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड सेंसर और 2-मेगापिक्सल के मैक्रो लेंस के साथ आते हैं। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 16-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

Vivo Y19 स्मार्टफोन में 6GB रैम और 64GB स्टोरेज ऑप्शन दिया गया है। कंपनी ने इसमें Game Space, Multi-Turbo जैसे फीचर्स भी दिए हैं। इसमें कंपनी का खुद का डिजिटल असिसटेंट भी दिया है, जिसका नाम Jovi है। स्मार्टफोन Android 9 Pie बेस्ड कंपनी के खुद के कस्टम ऑपरेटिंग सिस्टम Funtouch OS 9 के साथ आता है। इसमें 5,000mAh की बैटरी है, जो 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है।