Vivo ने Y19 को भारत में लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्टफोन को हाल ही में थाईलैंड में लॉन्च किया गया था।  Vivo Y19 की मुख्य हाइलाइट्स MediaTek Helio P65 SoC, ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप, 5,000mAh बैटरी आदि है। इस स्मार्टफोन को  Magnetic Black और Spring White कलर में लॉन्च किया गया है। यहां हम आपको इसकी कीमत (Vivo Y19 Price in India), उपलब्धता, स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स की जानकारी दे रहे हैं। Vivo का कहना है कि Y19 को ‘Make in India’ के तहत लॉन्च किया गया है और इस स्मार्टफोन को कंपनी की ग्रेटर नोएडा फेसिलिटी में तैयार किया गया है।

Vivo Y19 की कीमत और उपलब्धता

Vivo Y19 को भारत में 13,999 रुपये में लॉन्च किया गया है। इस कीमत में कंपनी ने 4GB रैम और 128GB स्टोरेज वेरिएंट लॉन्च किया है। कंपनी के मुताबिक, इस स्मार्टफोन को आज से सभी ऑफलाइन पार्टनर आउटलेट के जरिए खरीदा जा सकता है। इसके अलावा इसे 20 नवंबर से Flipkart, Amazon India, Tata CLiQ और Vivo E-Store जैसे ऑनलाइन चैनल्स के जरिए भी खरीदा जा सकेगा। 

इस स्मार्टफोन को ऑफालइन चैनल्स के जरिए खरीदने वाले ग्राहकों को कुछ लॉन्च ऑफर्स भी दिए जा रहे हैं। कंपनी के मुताबिक, ग्राहकों को HDFC और ICICI बैंक के क्रेडिट और डेबिट कार्ड के जरिए 5 प्रतिशत कैशबैक मिलेगा। इसके अलावा HDB पेपर फाइनेंस के जरिए क्रेडिट कार्ड डाउनपेमेंट पर इस स्मार्टफोन को खरीदने पर 10 प्रतिशत का डिस्काउंट मिलेगा।

Vivo Y19 की स्पेेसिफिकेशंस और फीचर्स

Vivo Y19 में 6.53-इंच की फुल एचडी+ डिस्प्ले दी गई है। यह डिस्प्ले वाटरड्रॉप स्टाइल नॉच के साथ आती है, जिसमें सेल्फी कैमरा फिट किया गया है। इसमें MediaTek Helio P65 SoC शामिल है, जो ऑक्टा-कोर प्रोसेसर है। स्मार्टफोन फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आता है, जो फोन के बैक में दिया गया है।

कैमरा की बात करें तो Vivo Y19 में ट्रिपल कैमरा सेटअप शामिल है। इसका मेन कैमरा 16-मेगापिक्सल का है। अन्य दो कैमरा 8-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड सेंसर और 2-मेगापिक्सल के मैक्रो लेंस के साथ आते हैं। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 16-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

Vivo Y19 स्मार्टफोन में 4GB रैम और 128GB स्टोरेज ऑप्शन दिया गया है। कंपनी ने इसमें Game Space, Multi-Turbo जैसे फीचर्स भी दिए हैं। इसमें कंपनी का खुद का डिजिटल असिसटेंट भी दिया है, जिसका नाम Jovi है। स्मार्टफोन Android 9 Pie बेस्ड कंपनी के खुद के कस्टम ऑपरेटिंग सिस्टम Funtouch OS 9 के साथ आता है। इसमें 5,000mAh की बैटरी है, जो 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है।