नई दिल्ली: चीनी मोबाइल निर्माता कंपनी वीवो ने 6.22 इंच स्क्रीन वाला नया मॉडल Y83 भारतीय बाजार में उतारा है. भारतीय बाजार में इस मोबाइल की कीमत 14,990 रुपये है. मोबाइल निर्माता ने कहा कि ब्लैक और गोल्ड कलर में उपलब्ध मोबाइल की ऑफलाइन बिक्री शुक्रवार को शुरू हो गई और यह मोबाइल फ्लिपकार्ट, एमेजन और वीवो के निजी ऑनलाइन शॉपिंग चैनल पर ऑनलाइन उपलब्ध रहेगा.

वीवो इंडिया के मुख्य विपणन अधिकारी जेरोम चेन ने कहा, “हम वीवो की वाई श्रंखला के आधुनिक क्षमताओं से लैस मोबाइल फोन वाई83 को आपके समक्ष लाते हुए खुश हैं.उचित कीमत पर उपलब्ध यह फोन शानदार प्रदर्शन करता है तथा इसमें नई क्षमताओं से लैस कैमरा है.

वीवो Y83 में 13 मेगा पिक्सेल हाई डेफीनेशन सामान्य कैमरा है, जिसमें पीडीएएफ तकनीक का उपयोग किया गया है था 8 मेगा पिक्सेल का फ्रंट कैमरा है. स्मार्टफोन में ‘मीडियाटेक हेलिओ पी22’ ऑक्टा-कोर प्रोसेसर है. 4 जीबी रैम क्षमता वाले इस फोन की इंटरनल मैमोरी 32 जीबी है जिसे 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है. वीवो ने कहा कि इसमें एक विशेष ‘स्प्लिट’ फीचर है.इसके तहत तीन उंगलियों को स्क्रीन पर नीचे की तरफ चलाने पर फोन की स्क्रीन दो हिस्सों में बंट जाती है.