Vivo ने भारत में अपना लेटेस्ट Y-सीरीज स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। Vivo Y90 के नाम से लॉन्च होने वाला यह स्मार्टफोन Make-in India प्रोग्राम के तहत भारत में ही बनाया गया है। स्मार्टफोन की खासियत (Vivo Y90 Specifications) इसमें शामिल बड़ी बैटरी और इसकी कम कीमत है। कंपनी ने इस स्मार्टफोन को भारत में 6,990 रुपये की कीमत (Vivo Y90 Price in India) में लॉन्च किया है। इस कीमत में यह स्मार्टफोन मार्केट में मौजूद Realme C2 और Redmi 7A से टक्कर लेगा। आइए जानते हैं Vivo Y90 की स्पेसिफिकेशंस और उपलब्धता के बारे में।

Vivo Y90 Price in India and Availability

स्मार्टफोन को भारत में 6,990 रुपये की कीमत  में लॉन्च किया गया है। ग्राहकों को इस स्मार्टफोन में खरीदने के लिए Black और Gold कलर ऑप्शन मिलेंगे। कंपनी का कहना है कि यह स्मार्टफोन सभी बड़े ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म के साथ-साथ ऑफलाइन रिटेलर्स के जरिए 27 जुलाई से खरीदा जा सकता है।

Specifications and Features

Vivo Y90 में 6.22-इंच की Halo FullView HD+ डिस्प्ले शामिल होगी। इसकी डिस्प्ले का रिजॉल्यूशन 720 x 1520 Pixels है और स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो 88.6% है। इस स्मार्टफोन में MediaTek का 64-bit का क्वॉड-कोर MT6761 Helio A22 प्रोसेसर शामिल है। यह चिपसेट 12nm प्रोसेस से बना हुआ है। स्मार्टफोन 2GB रैम और 16GB स्टोरेज के साथ आता है। इसकी स्टोरेज को यूजर्स MicroSD कार्ड के जरिए 256GB तक बढ़ा भी सकते हैं।

कैमरा की बात करें तो स्मार्टफोन के फ्रंट और बैक में सिंगल कैमरा सेंसर दिया गया है, जिसमें रियर में 8-मेगापिक्सल रिजॉल्यूशन सेंसर और फ्रंट में सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 5-मेगापिक्सल रिजॉल्यूशन का सेंसर शामिल है। डिवाइस में Android 8.1 Oreo बेस्ड Funtouch OS 4.5 शामिल है। कंपनी ने इस स्मार्टफोन में 4,030mAh की बैटरी दी है। सिक्योरिटी के लिए इसमें फेस अनलॉक फीचर भी शामिल किया गया है। कनेक्टिविटी के लिए इस स्मार्टफोन में Wi-Fi, Bluetooth, GPS भी दिया गया है। इसके अलावा यह स्मार्टफोन FM Radio भी सपोर्ट करता है।