Vivo जल्द ही अपना एक नया स्मार्टफोन भारत में लॉन्च कर सकता है। यह स्मार्टफोन Vivo की Y-Series के तहत लॉन्च किया जाएगा और लेटेस्ट रिपोर्ट की माने तो यह स्मार्टफोन बजट सेगमेंट में लॉन्च किया जाएगा। यदि स्मार्टफोन बजट सीरीज में लॉन्च होता है तो यह भारतीय स्मार्टफोन में पहले से मौजूद Redmi 7A और Realme C2 से कंपीट करेगा। बता दें कि दोनों स्मार्टफोन भारत में क्रमश: 5,799 रुपये और 5,999 रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च किए गए हैं।

91Mobiles की लेटेस्ट रिपोर्ट में Vivo Y90 की स्पेसिफिकेशंस बताई गई है, जिसके मुताबिक, वीवो का यह अपकमिंग स्मार्टफोन यह स्मार्टफोन सिंगल रियर और फ्रंट कैमरा के साथ आएगा। इसके अलावा इस स्मार्टफोन में MediaTek का बजट चिपसेट Helio A22 होगा। यहां हम आपको Vivo Y90 की लीक्ड स्पेसिफिकेशंस की जानकारी देने जा रहे हैं।

Vivo Y90 Leaked specifications

रिपोर्ट के मुताबिक, Vivo Y90 में 6.22-इंच की Halo FullView डिस्प्ले शामिल होगी। जैसा की हमने आपको ऊपर बताया है कि रिपोर्ट में लीक की गई स्पेसिफिकेशंस शीट में इस स्मार्टफोन में 64-bit का क्वॉड-कोर MediaTek Helio A22 प्रोसेसर के शामिल होने का दावा किया गया है। स्मार्टफोन में 2GB रैम और 16GB स्टोरेज होगी और इस स्टोरेज को यूजर्स MicroSD कार्ड के जरिए बढ़ा भी सकेंगे। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इस स्मार्टफोन का एक अन्य वेरिएंट भी होगा, जिसमें 2GB रैम और 32GB स्टोरेज शामिल होगी। हालांकि लीक हुई स्पेसिफिकेशंस शीट में इस वेरिएंट की जानाकरी नहीं दी गई है।

कैमरा की बात करें तो Vivo Y90 के फ्रंट और बैक में सिंगल कैमरा सेंसर दिया जाएगा, जिसमें रियर में 8-मेगापिक्सल रिजॉल्यूशन सेंसर और फ्रंट में सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 5-मेगापिक्सल रिजॉल्यूशन का सेंसर शामिल होगा। डिवाइस में Android 8.1 Oreo बेस्ड Funtouch OS 4.5 होगा। कंपनी इस स्मार्टफोन में 4,030mAh की बैटरी देगी।

Price in India (Expected)

पब्लिकेशन की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि स्मार्टफोन भारत में 6,990 रुपये की कीमत में लॉन्च किया जाएगा। यह कीमत इसके 2GB रैम और 16GB स्टोरेज वेरिएंट के लिए होगी। यदि यह लीक सच होता है, तो इसमें कोई शक नहीं है कि इस कीमत और स्पेसिफिकेशंस के साथ Vivo Y90 को मौजूदा Redmi 7A और Realme C2 से कड़ी टक्कर का सामना करना पड़ेगा। हालांकि यह केवल एक लीक है और इसकी असल कीमत और स्पेसिफिकेशंस का स्मार्टफोन के लॉन्च होने पर ही पता चलेगा।