Vivo ने पिछले महीने सितंबर में अपने गेमिंग-सेंट्रिक स्मार्टफोन Vivo Z1x लॉन्च किया था। इसकी मुख्य हाइलाइट्स इसमे शामिल 48-मेगापिक्सल मेन कैमरा वाला ट्रिपल कैमरा सेटअप, PC-ग्रेड लिक्विड कूलिंग और इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर है। Vivo ने Vivo Z1x स्मार्टफोन को शुरुआत में दो वेरिएंट में लॉन्च किया था, जिनमें 6GB रैम + 64GB स्टोरेज और 6GB रैम + 128GB स्टोरेज दी गई है। अब कंपनी की लेटेस्ट घोषणा के मुताबित, Vivo Z1x को एक नया वेरिएंट मिल गया है। कंपनी ने इस स्मार्टफोन को 8GB रैम और 128GB स्टोरेज ऑप्शन में भी लॉन्च कर दिया है। इस वेरिएंट की कीमत 21,990 रुपये है और इसे Fusion Blue कलर ऑप्शन में लॉन्च किया गया है।

Vivo का कहना है कि यह वेरिएंट आज से ही सभी रिटेल आउटलेट्स पर उपलब्ध होगा। फेस्टिव ऑफर्स के चलते ग्राहक इस वेरिएंट को HDFC और ICICI बैंक के कार्ड का इस्तेमाल कर 5 प्रतिशत कैशबैक के साथ खरीद सकते हैं। इसके अलावा 10 प्रतिशत का HDB कैशबैक भी पा सकते हैं। कंपनी का कहना है कि ये ऑफर्स 31 अक्टूबर तक मान्य रहेंगे।

Vivo Z1x के मौजूदा अन्य दो वेरिएंट की बात करें तो, इनमें पहला वेरिएंट 6GB रैम और 64GB स्टोरेज के साथ आता है, जिसकी कीमत 16,990 रुपये है। इसके अलावा इसका एक 6GB रैम और 128GB स्टोरेज वेरिएंट है, जिसकी कीमत 18,990 रुपये है। इन दोनों वेरिएंट को भी ऑनलाइन Flipkart के जरिए और ऑफलाइन रिटेलर्स के जरिए खरीदा जा सकता है।

Vivo Z1x Specifications and Features

Vivo Z1x स्मार्टफोन में 6.38-इंच की Super AMOLED डिस्प्ले दी गई है, जो वाटरड्रॉप स्टाइल नॉच के साथ आती है। इसमें Full HD+ रिजॉल्यूशन दिया गया है। कंपनी ने इस स्मार्टफोन में गेमिंग सेंट्रिक Qualcomm Snapdragon 712 चिपसेट दिया है, जो एक ऑक्टा-कोर प्रोसेसर है और 10mn प्रोसेस पर बनाया गया है। इसके साथ ही इसमें Adreno 616 GPU और आठ Kryo 360 कोर दिए गए हैं।

कैमरा डिपार्टमेंट की बात करें तो इसके ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप में 48-मेगापिक्सल का प्राइमेरी कैमरा कैमरा शामिल किया गया है, जो Sony IMX586 सेंसर के साथ आता है। इसके अलावा इसमें 8-मेगापिक्सल का वाइड-एंगल सेंसर और एक 2-मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया है। सेल्फी के लिए स्मार्टफोन में 32-मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर शामिल किया है।

इस स्मार्टफोन के साथ कंपनी 4,500mAh की बैटरी दी है, जो कि 22.5W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है। सॉफ्टवेयर की बात करें तो इसमें Android 9 Pie बेस्ड FunTouch OS दिया गया है। सिक्योरिटी के लिए स्मार्टफोन फेस अनलॉक और इन-डिस्प्ले फिंगप्रिंट सेंसर के साथ आता है। कनेक्टिविटी के लिए स्मार्टफोन में ड्यूल सिम कार्ड स्लॉट, Bluetooth, Wi-Fi और GPS सामिल है।