काफी समय से यह खबर चल रही थी कि Vivo जल्द ही भारतीय मार्केट में अपनी लेटेस्ट Z-series का दूसरा स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है। इस स्मार्टफोन को Vivo Z1x के नाम से लॉन्च किया जाना है। अभी तक हम इस स्मार्टफोन के कई लीक् ऑनलाइन देख चुके हैं और अब कंपनी के नए ऑफिशियल टीजर के बाद इस स्मार्टफोन के लॉन्च की तारीख कंफर्म हो गई है। VIvo Z1x को 20,000 रुपये से कम की कीमत में (Vivo Z1X Price in India) लॉन्च किया जा सकता है।

कंपनी ने हाल ही में यह कंफर्म किया था कि स्मार्टफोन Flipkart के जरिए बेचा जाएगा और अब ट्विटर पर एक टीजर पोस्ट कर कंपनी ने कंफर्म कर दिया है यह स्मार्टफोन 6 सितंबर को दोपहर 12 बजे लॉन्च किया जाएगा। लॉन्च टीजर में यह कंफर्म हो चुका है कि यह डिवाइस ट्रिपल रियर कैमरा और इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आएगी।

पहले सामने आई कुछ लीक रिपोर्ट में पता चला है कि कंपनी इस स्मार्टफोन में USB Type-C port के साथ फ्लैश चार्ज दे सकती है। बता दें कि Vivo Z1x पिछले महीने लॉन्च हुए Vivo Z1 Pro का अपग्रेड है। Z1 Pro में microUSB के साथ लॉन्च किया गया था।

इसके अलावा लीक्स के जरिए पता चला है कि यह स्मार्टफोन  5,000mAh बैटरी के साथ लॉन्च किया जा सकता है। इसके अलावा इस स्मार्टफोन में Snapdragon 730 SoC दिया जा सकता है, जबकि इसका पिछला वर्जन Vivo Z1 Pro Snapdragon 712 processor के साथ लॉन्च (Vivo Z1X Specifications) किया गया था। Z सीरीज के जरिए वीवो ऑनलाइन रिटेल सेगमेंट को टारगेट कर रहा है। इस डिवाइस को यंग कंज्यूमर को देखते हुए तैयार किया जा रहा है, जो गेमिंग स्मार्टफोन खरीदना पसंद करते हैं।

लीक रिपोर्ट पर विश्वास किया जाएं तो Z1x को 20,000 रुपये से कम के प्राइस (Vivo Z1X Price in India) सेगमेंट में लॉन्च किया जा सकता है। इसके अलावा कंपनी इसमें 48-मेगापिक्सल कैमरा सेंसर दे सकती है। बता दें कि Counterpoint Research की रिपोर्ट के मुताबिक वीवो भारतीय मार्केट में तीसरा सबसे बड़ा ब्रांड है। Canalys की रिपोर्ट में कहा गया है कि दूसरे क्वॉर्टर में Vivo ने 58 लाख स्मार्टफोन का शिपमेंट किए थे।