Vivo जल्द ही भारतीय मार्केट में Z-series का दूसरा स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है। इस स्मार्टफोन को Vivo Z1x के नाम से लॉन्च किया जा सकता है जो Vivo Z1 Pro का अपग्रेडिड स्मार्टफोन होगा। इससे पहले इस डिवाइस की लीक पिछले हफ्ते सामने आई थी। अब इस डिवाइस की और कुछ लीक्स सामने आई है। Vivo Z1x में 48मेगापिक्सल मेन कैमरा आने की बात की जा रही है और इस बात की पुष्टि भी हो गई है।
अब एक नई रिपोर्ट से पता चला है कि इस स्मार्टफोन को सितंबर के पहले हफ्ते में लॉन्च किया जा सकता है। स्मार्टफोन की लीक से पता चलता है कि Vivo Z1x में  Z1 Pro के मुकाबले अपग्रेडिड स्पेसिफिकेशंस होंगी।

Vivo Z1x India launch: All you need to know

Smartprix के मुताबिक Vivo Z1x को भारत में अगले हफ्ते की  शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है। BGR India को पता चला है कि कंपनी इस स्मार्टफोन में USB Type-C port के साथ फ्लैश चार्ज दे सकती है। Z1 Pro को microUSB port के साथ लॉन्च किया गया था। Z1x स्मार्टफोन 5,000mAh battery दी जा सकती है। Vivo Z1 Pro भारत में पहला स्मार्टफोन था जो Snapdragon 712 processor के साथ लॉन्च किया गया था। 

Z सीरीज के जरिए वीवो ऑनलाइन रिटेल सेगमेंट को टारगेट कर रहा है। इस डिवाइस को यंग कंज्यूमर को देखते हुए तैयार किया जा रहा है, जो गेमिंग स्मार्टफोन खरीदना पसंद करते हैं। लीक रिपोर्ट पर विश्वास किया जाएं तो Z1x को 20,000 रुपये से कम के प्राइस सेगमेंट में लॉन्च किया जा सकता है। Counterpoint Research की रिपोर्ट के मुताबिक वीवो भारतीय मार्केट में तीसरा सबसे बड़ा ब्रांड है। Canalys की रिपोर्ट में कहा गया है कि दूसरे क्वॉर्टर में वीवो ने 58 लाख स्मार्टफोन का शिपमेंट किया। वीवो की Z-series की टक्कर भारत में Realme 5 Pro और Xiaomi Mi A3 से होगी।