Vivo ने इस साल सितंबर में अपनी Z सीरीज के नए लेटेस्ट स्मार्टफोन Z1x को भारत में लॉन्च किया था। Vivo ने Z1x स्मार्टफोन को शुरुआत में दो वेरिएंट में लॉन्च किया था, जिनमें 6GB रैम + 64GB स्टोरेज और 6GB रैम + 128GB स्टोरेज दी गई है। इसके बाद अक्टूबर के मिड में कंपनी ने इस स्मार्टफोन का 8GB रैम वेरिएंट भी भारत में लॉन्च किया था। अब लेटेस्ट खबर की मानें तो कंपनी इस स्मार्टफोन का एक नया वेरिएंट जल्द ही भारत में लॉन्च कर सकती है।

91Mobiles के मुताबिक, Vivo भारत में जल्द ही Vivo Z1x का 4GB रैम और 128GB स्टोरेज वेरिएंट लॉन्च कर सकता है। रिपोर्ट कहती है कि यह नया वेरिएंट कल यानी 12 नवंबर से सेल के लिए उपलब्ध होगा। रिपोर्ट में आगे यह भी बताया गया है कि यह नया वेरिएंट 15,990 रुपये की कीमत में उपलब्ध होगा। हालांकि यह इसका इंट्रोडक्ट्री प्राइस होगा। इसका असल रिटेल प्राइस 16,990 रुपये होगा। रैम और स्टोरेज कॉम्बिनेशन को छोड़ इसकी स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स एक जैसी होगी। इस वेरिएंट के जुड़ने के बाद Z1x के मार्केट में कुल चार वेरिएंट हो जाएंगे।

Vivo Z1x Specifications and Features

Vivo Z1x स्मार्टफोन में 6.38-इंच की Super AMOLED डिस्प्ले दी गई है, जो वाटरड्रॉप स्टाइल नॉच के साथ आती है। इसमें Full HD+ रिजॉल्यूशन दिया गया है। कंपनी ने इस स्मार्टफोन में गेमिंग सेंट्रिक Qualcomm Snapdragon 712 चिपसेट दिया है, जो एक ऑक्टा-कोर प्रोसेसर है और 10mn प्रोसेस पर बनाया गया है। इसके साथ ही इसमें Adreno 616 GPU और आठ Kryo 360 कोर दिए गए हैं।

कैमरा डिपार्टमेंट की बात करें तो इसके ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप में 48-मेगापिक्सल का प्राइमेरी कैमरा कैमरा शामिल किया गया है, जो Sony IMX586 सेंसर के साथ आता है। इसके अलावा इसमें 8-मेगापिक्सल का वाइड-एंगल सेंसर और एक 2-मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया है। सेल्फी के लिए स्मार्टफोन में 32-मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर शामिल किया है।