Vivo Z1x गेमिंग सेंट्रिक स्मार्टफोन आज भारत में पहली बार सेल पर आएगा। चाइनीज स्मार्टफोन कंपनी Vivo इस स्मार्टफोन को मिड रेंज सेगमेंट (Vivo Z1x Price in India) में लॉन्च कर सकती है। ये कंपनी का Z-सीरीज का दूसरा स्मार्टफोन होगा। Vivo ने अपने स्मार्टफोन को टीज करते हुए की सारी स्पेसिफिकेशंस (Vivo Z1x Specifications) रिवील कर लिए हैं। Vivo के Z-सीरीज का पहला स्मार्टफोन Vivo Z1 Pro था जिसे कंपनी ने भारत में अप्रैल महीने में लॉन्च किया था। Vivo Z1x स्मार्टफोन में 48 मेगापिक्सल का प्राइमेरी कैमरा सेंसर होगा।

Vivo Z1x launch live streaming

Vivo Z1x स्मार्टफोन आज, 6 सितंबर को दोपहर 12 बजे दिल्ली में लॉन्च किया जाएगा। इस स्मार्टफोन का लॉन्च इवेंट को Vivo इंडिया के फेसबुक और यूट्यूब के पेज पर ऑनलाइन देख सकते हैं। कंपनी ने यूं तो अपने अपकमिंग Vivo Z1x की कई सारी स्पेसिफिकेंश रिवील की है, लेकिन कीमत (Vivo Z1x Price in India) को लेकर कंपनी अब तक कोई जानकारी नहीं दी है।

Vivo Z1x Price in India (expected )

Vivo Z1x स्मार्टफोन की स्पेसिफिकेशंस को देखते हुए लगता है कि कंपनी भारत में इस स्मार्टफोन को 20,000 रुपये से कम की कीमत (Vivo Z1x Price in India) में लॉन्च कर सकती है। चाइनीज स्मार्टफोन मेकर Vivo हो मार्केट चीन मेेें इस स्मार्टफोन को पहले ही Vivo Z5 ब्रांडिंग के साथ लॉन्च कर चुकी है। कंपनी ने चीन में इस स्मार्टफोन की कीमत CNY 1,598 (करीब 16,000 रुपये) रखी है। बता दें कि भारत में Vivo Z1x स्मार्टफोन ऑनलाइन वेबसाइट Flipkart से खरीदा जा सकेगा।

Vivo Z1x specifications

Vivo Z1x स्मार्टफोन में Super AMOLED डिस्प्ले (जो कि 6.38-इंच की हो सकती है) होगी, जिसमें सेल्फी कैमरा के लिए वाटर ड्रॉप नॉच दी जा सकती है। वहीं इस गेम सेंट्रिक स्मार्टफोन में Snapdragon 712 चिपसेट होगा। कैमरा डिपार्टमेंट की बात करें तो इसके ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप का प्राइमेरी कैमरा 48 MP Sony IMX582 सेंसर होगा। इसके अतिरिक्त एक 8 MP का वाइड एंगल सेंसर और एक 2 MP का डेप्थ सेंसर होगा।

सेल्फी के लिए स्मार्टफोन में 32 मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर होगा। इस स्मार्टफोन के साथ कंपनी 4,500mAh की बैटरी दे सकती है, जो कि 22.5W फास्ट चार्चिंग सपोर्ट के साथ आ सकता है।