चाइनीज स्मार्टफोन मेकर कंपनी Vivo अपना नया स्मार्टफोन Vivo Z5 होम मार्केट चीन में 31 जुलाई को लॉन्च करेगी। Vivo ने इस स्मार्टफोन के लॉन्च के साथ-साथ इसे टीज करना भी शुरू कर दिया है। कंपनी के टीजर वीडियो के मुताबिक इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर और ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप होगा। Vivo Z5 स्मार्टफोन इससे पहले TENAA की लिस्टिंग में स्पॉट किया जा चुका है। इस दौरान इस स्मार्टफोन की मेजर स्पेसिफिकेशंस (Vivo Z5 Specifications) लीक हो चुके हैं। लॉन्च से पहले हम इस स्मार्टफोन की खासियत ((Vivo Z5 Features) और कीमत (Vivo Z5 Price) के बारे में आपको बता रहे हैं।

Vivo ने सोशल मीडिया साइट Weibo पर पोस्ट शेयर करते हुए कंफर्म किया है कि कंपनी इस स्मार्टफोन को चीन में 31 जुलाई को लॉन्च करेगी। TENAA की वेबसाइट के मुताबिक Vivo Z5 स्मार्टफोन में कंपनी इन-डिस्प्ले फिंगर प्रिंट सेंसर और ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दे सकती है। ये जानकारी TENAA में लिस्टेड इस स्मार्टफोन के इमेज के जरिए सामने आई है।

TENAA में वीवो का ये स्मार्टफोन Vivo V1921A मॉडल से लिस्ट किया गया है। लिस्टिंग के मुताबिक, इस स्मार्टफोन में 6.38-इंच (1080×2340 पिक्सल) AMOLED डिस्प्ले और 4,420mAh बैटरी दे सकती है। इस फोन का साइज 159.53 x 75.23 x 8.13mm है। वीवो Z5 स्मार्टफोन में ऑक्टा-कोर प्रोसेसर है जिसकी स्पीड 2.3GHz पर क्लॉक की गई है। इस स्मार्टफोन के कलर ऑप्शन की बात करें तो इसमें Gold और Black वेरिएंट में आ सकता है।

TENAA की लिस्टिंग में इस स्मार्टफोन का 6GB और 8GB रैम वेरिएंट लिस्ट किया गया है। स्टोरेज कैपेसिटी की बात करें तो इसमें कंपनी 64GB और 128GB की स्टोरेज के साथ लॉन्च कर सकती है। कैमरे की बात करें Vivo Z5 Pro स्मार्टफोन में ट्रिपल कैमरा सेटअप होगा, जिसमें प्राइमेरी कैमरा 48-मेगापिक्सल का होगा। इस कैमरा सेटअप में दूसरे कैमरा सेंसर 2-मेगापिक्सल और 8-मेगापिक्सल के होंगे। सेल्फी कैमरा की बात करें तो इसमें 32-मेगापिक्सल का होगा।