बुधवार को Vivo Z5i स्मार्टफोन को चीन में लॉन्च कर दिया गया है। यह स्मार्टफोन Qualcomm Snapdragon 675 ऑक्टा-कोर SoC और 18W चार्जिंग सपोर्ट वाली 5,000mAh बैटरी के साथ लॉन्च किया गया है। यह स्मार्टफोन काफी हद तक U3 के जैसा लगता है, जिसे पिछले महीने चीन में लॉन्च किया गया था। बता दें कि Vivo U3 को भारत में Vivo U20 के नाम से पेश किया गया है। यहां हम आपको Vivo Z5i की कीमत, स्पेसिफिकेशंस और उपलब्धता की जानकारी दे रहे हैं।

Vivo Z5i की कीमत

Vivo Z5i की कीमत CNY 1,798 (लगभग 18,300 रुपये) है। इस स्मार्टफोन को केवल एक ही वेरिएंट में लॉन्च किया गया है, जिसमें 8GB रैम और 128GB स्टोरेज शामिल है। कंपनी ने इसे दो कलर ऑप्शन में लॉन्च किया है, जिनमें Onyx Black और Jade Blue कलर ऑप्शन शामिल है। यह स्मार्टफोन चीन में वीवो के ऑनलाइन स्टोर से खरीदा जा सकता है।

Vivo Z5i की स्पेसिफिकेशंस

Vivo Z5i स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स (Vivo UZ5i Specifications and Feature) की बात करें, तो इस फोन में कंपनी ने 6.53 इंच की FHD+ डिस्प्ले दी है। इसके साथ ही फ्रंट में कैमरे लिए वाटर नॉच डिस्प्ले दी है। इस फोन में वीवो ने Snapdragon 675 ऑक्टा-कोर AIE चिपसेट दिया है और यह 8GB रैम के साथ आता है। इसमें 128GB स्टोरेज दी गई है, जिसे microSD कार्ड के जरिए 256GB तक बढ़ाया जा सकता है।

Vivo Z5i की कैमरा डिटेल

कैमरा डिपार्टमेंट की बात करें तो Vivo Z5i स्मार्टफोन के बैक में कंपनी ने ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया है। इसमें प्राइमेरी कैमरा सेंसर 16-मेगापिक्सल का है। इसके साथ ही 8-मेगापिक्सल का सुपर वाइड एंगल लेंस और 2-मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस दिया है। इसके साथ ही इसका प्राइमेरी कैमरा नाइट मोड भी सपोर्ट करता है। वहीं सेल्फी कैमरा की बात करें तो इसमें 16-मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर मिलता है।

Vivo Z5i की बैटरी, सॉफ्टवेयर और कनेक्टिविटी डिटेल

इस फोन में यूजर्स को 5,000mAh की बैटरी दी है। यह फोन 18W फास्ट चार्ज सपोर्ट करता है। वीवो का यह फोन Android 9 पर बेस्ड वीवो की कस्टमाइज UI Funtouch OS 9.2 पर रन करता है। Vivo Z5i स्मार्टफोन में कनेक्टिविटी के लिए यूजर्स को चार्जिंग और कनेक्टिविटी के लिए माइक्रो USB पोर्ट दिया गया है। इसके साथ ही Bluetooth 5.0, GPS, BeiDou, GLONASS, Galileo, Wifi दिया गया है। सिक्योरिटी के लिए फिंगरप्रिंट और फेस अनलॉक दिया गया है।