Vodafone 129 Plan : देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी Vodafone ने अपना मंथली 129 प्रीपेड प्लान को रिवाइज किया है। कंपनी 129 रुपये वाले प्रीपेड प्लान में बदलाव करते हुए अब 28 दिनों के लिए प्रतिदिन 2 GB डेटा देगी। पहले कंपनी इस प्लान के तहत हर दिन 1.5GB डेटा बेनिफिट देती थी। Vodafone से पहले Airtel ने अपने कस्टमर्स के लिए 129 रुपये वाला प्रीपेड प्लान पेश कर चुकी है। Vodafone फिलहाल 129 रुपये वाला प्रीपेड प्लान सभी 22 टेलीकॉम सर्कल पर ऑफर कर रही है। इससे पहले Vodafone ने यह प्लान कुछ चुनिंदा सर्कल पर शुरू किया था।

Vodafone का 129 रुपये वाला प्रीपेड प्लान 28 दिनों तक डेली 2GB – 2G/3G/4G डेटा, अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग बिना FUP लिमिट और 300 SMS ऑफर करता है। यह प्लान ऐसे यूजर्स के लिए अच्छा है जो कम रुपये में डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग वावा प्लान ढूंढ़ रहे हैं। इसके साथ ही Vodafone कस्टमर्स इस प्लान का यूज अपने मोबाइल नंबर को एक्टिवेट रखने के लिए कर सकते हैं।

बता दें कि वोडाफोन 129 रुपये वाला प्रीपेड प्लान इस साल फरवरी में लॉन्च किया था। इस प्लान के साथ कंपनी अपने ग्राहकों को डेली 1.5GB डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग का बेनिफिट दे रही थी। बाद में कंपनी ने इस प्लान में  SMS बेनीफिट को भी शामिल था। अब कंपनी ने डेटी डाटा लिमिट में 500MB बढ़ा दी है, ताकि वह एयरटेल को टक्कर दे पाए। जैसा की हम पहले ही बता चुके हैं कि वोडाफोन का  129 रुपये वाला प्लान सभी टेलीकॉम सर्कल में लागू रहेगा।

बता दें कि एयरटेल भी ऐसा ही प्रीपेड प्लान पहले से अपने कस्टमर्स को ऑफर कर रही है। जिसमें अनलमिटेड कॉलिंग के साथ डेली 2GB के साथ 300 एसएमएस मिलेंगे। इसके साथ ही इस प्लान के साथ एयरटेल यूजर्स को Airtel TV और Wynk Music का एक्सेस भी मिलेगा। वहीं वोडाफोन कस्टमर्स को भी Vodafone Play का फ्री सब्सक्रिप्शन मिल रहा है।

ऐसा ही प्लान 18 महीने पहले रिलायंस जियो ने पेश किया था। जिसमें वह अपने कस्टमर्स को 98 रुपये में वोडाफोन और एयरटेर के 129 रुपये वाले प्रीपेड प्लान के बेनिफिट दे रहा है। रिलायंस अपने कस्टमर्स को 98 वाले प्लान के तहत डेली 2GB डेटा, अनलिमिटेड डाटा और 300 एसएमएस फ्री में दे रहा है। इसके साथ ही जियो की सभी ऐप का फ्री एक्सेस भी कस्टर्म को मिलता है।