Vodafone Idea ने अपने मिनिमम रिचार्ज प्लान को 20 रुपये कर दिया है। इससे पहले कंपनी ने कनेक्शन को चालू बनाए रखने के लिए मिनिमम रिचार्ज वैल्यू को 35 रुपये रखा था। ऐसा हो सकता है कि कंपनी ने इस कदम को कनेक्शन छोड़ने से रोकने के लिए उठाया हो। बता दें कि ज्यादातर टेलीकॉम कंपनियों ने पिछले साल उन यूजर्स के ऊपर इनकमिंग कॉल पर चार्ज लगाना शुरू कर दिया था, जो अपने सिम कार्ड को रेगुलर तौर पर रिचार्ज नहीं करते हैं।

ET Telecom की रिपोर्ट के मुताबिक, अब इस लेटेस्ट बदलाव के बाद यूजर्स को अपने सिम को डिसकनेक्शन से बचाने के लिए 35 रुपये के बजाय 20 रुपये का रिचार्ज करना होगा। हालांकि इससे पहले 35 रुपये के प्रीपेड रिचार्ज प्लान मे यूजर्स को 30 दिनों की वैलिडिटी मिलती थी, लेकिन 20 रुपये के रिचार्ज पर यूजर्स को 28 दिनों की वैलिडिटी मिलेगी। बता दें कि Airtel भी प्रीपेड कनेक्शन को डिसकनेक्शन से बचाने के लिए यूजर्स को कम से कम 35 रुपये का रिचार्ज करने के लिए मजबूर करता है।

बता दें कि Vodafone ने कुछ दिन पहले कुछ सर्कल में प्रीपेड यूजर्स के लिए 20 रुपये वाले टॉक-टाइम प्लान को फिर से पेश किया है। इस बार कंपनी का यह रिचार्ज सिर्फ टॉक-टाइम बेनीफिट के साथ लॉन्च नहीं किया गया है, बल्कि इस रिचार्ज के जरिए यूजर्स के अकाउंट की वैलिडिटी 28 दिनों के लिए बढ़ जाती है। अब 20 रुपये के रिचार्ज प्लान पर 20 रुपये के टॉक-टाइम के साथ 28 दिनों की वैलिडिटी मिल रही है।

पिछले साल Vodafone – Idea और Bharti Airtel ने अपने 20, 50 और 100 रुपये के मूल्य वाले सभी रिचार्ज प्लान रद्द कर दिए थे। हालांकि बाद में Vodafone ने प्रीपेड कस्टमर्स के लिए अपने पॉपुलर 50 और 100 रुपये वाले टॉक-टाइम प्लान फिर से बहाल कर दिए थे। वहीं Airtel ने 100 और 500 रुपये मूल्य वाले टॉक-टाइम प्लान पेश किए थे। वोडाफोन के प्रीपेड रिचार्ज प्लान पोर्टफोलियो में 20 रुपये वाले प्लान के अतिरिक्त 35 रुपये, 65 रुपये, 95 रुपये, 145 रुपये और 245 रुपये वाले प्लान मौजूद हैं।