दूरसंचार सेवाप्रदाता वोडाफोन आइडिया ने किया मोटर्स के साथ भारत में साझेदारी की है। यह समझौता किया मोटर्स की एसयूवी सेल्टॉस में कनेक्टेड (इंटरनेट से जुड़ी) कार सेवाओं के लिए इंटरनेट उपलब्ध कराएगी। कंपनी ने एक बयान में कहा कि इस साझेदारी के तहत वह किया मोटर्स की ‘इंटरनेट ऑफ थिंग्स’ (आईओटी) कारोबारी सेवाओं के समाधान और कई सेवाएं उपलब्ध कराएगी। इसमें मानचित्र और वास्तविक समय में यातायात जानकारी शामिल है।

कंपनी ने कहा कि कंपनी की वाहनों के लिए आईओटी समाधान की विशेषज्ञता किया को घरेलू बाजार में मजबूत पकड़ बनाने में मदद करेगी। इसके लिए कंपनी ई-सिम को वॉयस, 3जी या 4जी, एसएमएस और सुरक्षित एपीएन सेवाओं का एकीकृत समाधान पेश करेगी। इस मौके पर कंपनी के मुख्य कारोबारी अधिकारी निक ग्लिडॉन ने कहा कि कनेक्टेड कार जो भारतीय बाजार में नया और महत्वाकांक्षी विचार है, अब हकीकत में तब्दील हो चुका है। किया मोटर्स इंडिया के उपाध्यक्ष एवं बिक्री एवं विपणन प्रमुख मनोहर भट ने कहा कि इस साझेदारी से कंपनी को उसकी सेल्टॉस में बाधारहित इंटरनेट सेवा अनुभव कराने में मदद मिलेगी।

 

Vodafone All-Rounder Packs Full Details

वोडाफोन का सबसे सस्ता All-Rounder Packs  की कीमत 15 रुपये हैं। इस पैक में यूजर्स को डाटा बेनिफिट्स नहीं मिलते हैं। वोडाफोन के इस पैक से वोडाफोन यूजर्स  रोमिंग के दौरान लोकल, नेशनल कलिंग रेट 30 पैसा प्रति मिनट हो जाती है। इस प्लान की वैलिडिटी 3 दिनों की है।

वोडाफोन के अगला ऑल राउंडर पैक 29 रुपये का है, जिसकी वैलिडिटी 7 दिनों की है। इस प्लान में ही यूजर्स को 15 रुपये वाले बेनिफिट ही मिलते हैं। इस प्लान के बाद कंपनी के पोर्टफोलियो में 35 रुपये और 39 रुपये वाले पैक हैं जिनमें यूजर्स को क्रमशः  26 और 30 रुपये का टॉक टाइम के साथ-साथ 100MB का डाटा मिलता है। इसके साथ ही कंपनी का एक और प्रीपेड प्लान 45 रुपये का जिसमें 45 का टॉक टाइम मिलता है। इसमें 100MB  डाटा मिलता है। इसके साथ ही इस प्लान में लोकल और नेशनल कॉलिंग रेट घट कर एक पैसा प्रति मिनट हो जाता है।

इसके बाद वोडाफोन के पास 65, 69 और 95 रुपये के All-Rounder  पैक आते हैं। वोडाफोन के 65 रुपये वाले प्लान में यूजर्स की कॉलिंग रेट60 पैसा प्रति मिनट हो जाती है। वहीं 55 रुपये वाले प्लान में यूजर्स को 200 MB डाटा का बेनिफिट मिलता है। इसके साथ ही 69 रुपये वाले प्लान में यूजर्स को 150 local और  STD कॉलिंग मिनट के साथ 250MB  डाटा और प्रतिदिन 100 SMS मिलते हैं। वहीं 95 रुपये वाले प्लान में यूजर्स की कॉलिंग रेट घटकर 60 पैसा हो जाती है। इसके साथ ही यूजर्स को 95 रुपये का टॉक टाइम और 500MB डाटा मिलता है। इन सभी प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है।

Vodafone के 145 और 245 रुपये वाले ऑल राउंडर पैक्स की बात करें तो यूजर्स को 145 रुपये वाले प्लान में 145 मिनट टॉकटाइम, कॉलिंग रेट 30 पैसा प्रति मिनट हो जाती है। इसके साथ ही 42 दिनों वैलिडिटी के साथ यूजर्स को 1GB का डाटा मिलता है। वहीं 245 वाले प्लान में यूजर्स को 145 रुपये वाले बेनिफिट के साथ 48 दिनों तक की वैलिडिटी और 2GB डाटा मिलता है।

(इनपुट पीटीआई से)