कुछ महीनों पहले जियो को छोड़ सभी टेलीकॉम कंपनियों ने प्रीपेड कनेक्शन को डिसकनेक्शन से बचाने के लिए मिनिमम रिचार्ज पॉलिसी को शुरू किया था। इसके तहत यूजर्स को हर महीने अपने स्मार्टफोन में एक मिनिमम रिचार्ज कराना होता है। ऐसा ना करने पर कंपनी कनेक्शन को अस्थाई रूप से बंद कर देती है। इस पॉलिसी को शुरू करने के बाद टेलीकॉम कंपनियों ने इस वैलिडिटी एक्सटेंशन प्लान के रूप में 35 रुपये का मिनिमम रिचार्ज पैक रिलीज किया था। हालांकि कुछ यूजर्स को यह पॉलिसी खासी पसंद नहीं आई। इससे बचने के लिए Vodafone ने दो एक 20 रुपये और 30 रुपये का प्रीपेड रिचार्ज पैक फिर से लॉन्च किया था।

इस 20 रुपये के पैक की खासियत केवल वैलिडिटी एक्सटेंड करना ही नहीं है। बल्कि इसमें यूजर्स को 20 रुपये का फुल टॉकटाइम भी मिलता है। प्लान की वैलिडिटी 28 दिन की है। बता दें कि एयरटेल का सबसे कम वैलिडिटी एक्सटेंडर प्लान 28 रुपये का है, लेकिन इसमें कंपनी जीरो टॉकटाइम देती है। इसके अलावा एक 35 रुपये का वैलिडिटी एक्सटेंडर पैक है, जिसमें 26.66 रुपये का टॉकटाइम मिलता है।

इस समय Vodafone 50 रुपये से कम कीमत में तीन फुल टॉक टाइम प्लान दे रहा है।  20 रुपये और 30 रुपये के दो टॉक टाइम प्लान के अलावा  कुछ दिनों पहले टेलीकॉम कंपनी ने 45 रुपये का ऑल राउंडर प्लान भी लॉन्च किया था। इस प्लान में भी यूजर्स को फुल टॉक टाइम मिलता है और इसमें वॉइस कॉलिंग के लिए 1 पैसा प्रति सेकंड की दर से वॉइस कॉलिंग होती है।

हालांकि बता दें कि 20 और 30 रुपये का प्लान कुछ चुनिंदा सर्किल में उपलब्ध है। कुछ सर्किल में कंपनी ने 38 रुपये का प्रीपेड प्लान भी रिलीज किया हुआ है, जो फुल टॉकटाइम के साथ 100MB डाटा और कॉल रेट कटर बेनिफिट भी देता है। इन सभी प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है। इस तरह वोडाफोन सबसे सस्ता और वैल्यू फॉर मनी मिनिमम रिचार्ज पैक देने वाली कंपनी बन गई है।