अब जियोफोन और जियोफोन 2 में भी WhatsApp चलाया जा सकता है. इसके लिए इस मैसेजिंग ऐप के एक ऑप्टिमाइज वर्जन की जरूरत है जो KaiOS को सपोर्ट करे. KaiOS एक ऑपरेटिंग सिस्टम है जिसपर जियोफोन और जियोफोन 2 चलते हैं. यह पहली बार है जब WhatsApp बिना किसी टच स्क्रीन वाले मोबाइल फोन में चलेगा.Also Read - JioPhone Next में मिलेगा 13MP का रियर कैमरा और Pragati ऑपरेटिंग सिस्टम, लॉन्च से पहले सामने आई डिटेल

Also Read - WhatsApp का नया फीचर मचाएगा धमाल, अब आपको दिखेगा स्टेटस में बड़ा बदलाव

JioPhone में WhatsApp इंस्टॉल करने के लिए आपको AppStore में जाना होगा, जो आज से ही शुरू हो हुआ है. वैसे इसे चरणबद्ध तरीके से शुरू किया गया है और 20 सितंबर तक सभी JioPhones के AppStore में यह ऐप उपलब्ध हो जाएगा. यानी आपके JioPhone के AppStore में अगर आज यह ऐप नहीं दिख रहा है तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं. कुछ दिन ठहरिये यह अपने आप आ जाएगा. Also Read - WhatsApp Alert: 1 नवंबर से इन स्मार्टफोन में बंद हो जाएगा WhatsApp, चेक करें कहीं आपका फोन तो नहीं है लिस्ट में शामिल

Reliance Jio ने दिया अनोखा ऑफर, कैडबरी डेयरी मिल्क चॉकलेट खाओ- 1GB डेटा फ्री पाओ

इसके लिए WhatsApp में किया गया है बदलाव

एक ऑफिशियल पोस्ट में WhatsApp ने कहा है कि पूरे देश में जियोफोन डिवाइस के लिए WhatsApp सर्विस को शुरू करने का फैसला किया गया है. कंपनी के मुताबिक KaiOS ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए डेवलप किए गए इस खास WhatsApp से यूजर्स को सिंपल, विश्वसनीय और सुरक्षित कम्युनिकेशन करने का मौका मिलेगा.

Moto G6 Plus भारत में हुआ लॉन्च, 6 जीबी रैम, डुअल रियर कैमरा और भी बहुत कुछ, जानिए कीमत और फीचर्स

इस नए WhatsApp के जरिए JioPhone यूजर्स को WhatsApp के वे सभी लोकप्रिय फीचर्स मिलेंगे जो एक टच स्क्रीन मोबाइल डिवाइस में मिलते हैं. वे इस हैंडसेट से भी मल्टीमीडिया कंटेंट यानी फोटो, वीडियो भेज और रिसीव कर सकते हैं. ये सभी संदेश एंड-टू-एंड एंक्रिप्टेड होंगे.

इस पोस्ट में यह भी कहा गया है कि यूजर्स इस हैंडसेंट में WhatsApp के जरिए वॉयस मैसेज भी रिकार्ड कर भेज सकते हैं. इस फोन में WhatsApp को डाउनलोड करने और उसे चलाने का वही तरीका है जो अन्य स्मार्टफोन में होता है. इसके लिए आपको अपना नंबर वेरिफाइ करवाना होगा और जब WhatsApp एक बार आपको एक यूजर के रूप में वेरिफाइ कर देगा तो उसके बाद आप अपने दोस्तों को मैसेज भेज सकते हैं या रिसीव कर सकते हैं.