WhatsApp Down: भारत समेत दुनियाभर में पॉप्युलर ऐप्स व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम और फेसबुक पर 3 जुलाई की शाम को लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। अमेरिका समेत भारत में भी यूजर्स को इन ऐप्स में परेशानियों की खबरें सामने आई। हमने खुद भी व्हाट्सएप को चेक किया और इसमें यूजर्स द्वारा भेजी गई मीडिया फाइल डाउनलोड नहीं हो पा रही थी और इसमें डाउनलोड एरर (WhatsApp Down) का मैसेज आ रहा था। यूजर्स द्वारा शिकायत किए जाने के बाद फेसबुक ने भी एक पोस्ट शेयर कर माना कि कुछ उपयोगकर्ताओं को कंपनी के सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर मीडिया फाइल शेयर करने पर परेशानी हो रही है। कंपनी ने इस यूजर्स को हुई इस समस्या के लिए खेद जताते हुए कहा कि वह इसे जल्द से जल्द दूर करने की कोशिश कर रहा है।

फेसबुक, इस्टाग्राम और व्हाट्सएप में आई इस तकनीकि गड़बड़ की वजह से यूरोप और अमेरिका के यूजर्स को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा था। यह प्रॉब्लम भारत समेत बाकी देशों में भी लोगों को आ रही थी। ट्विटर पर भी लोगों ने इस मुश्किल का उल्लेख किया और काफी सारे यूजर्स ने ऐप्स में आ रही परेशानियों को ट्विटर पर पोस्ट किया।

यूजर्स का इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप और फेसबुक पर यह परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। हालांकि भारत में फेसबुक को लेकर उतनी मुश्किल नहीं हुई जितनी व्हाट्सएप पर हो रही थी।

हमने फेसबुक को खुद चैक किया और यह सही चल रहा था। हालांकि दूसरे देशों में फेसबुक को लेकर भी लोगों को इश्यू सामने आ रहा था।

ऐसा पहली बार नहीं है जब इन ऐप्स में इस तरह की दिक्कतें आ रही थी। इससे पहले भी इन ऐप्स में इस तरह की दिक्कतें आती रहती हैं।

एक यूजर्स ने ट्विट पर पोस्ट करते हुए कहा कि आखिर कितनी बार इंस्टाग्राम डाउन होगा। यूजर्स ने इसके लेकर मीम भी शेयर किया।