WhatsApp ने एक नई सॉफ्टवेयर अपडेट (WhatsApp dark mode Fetures) जारी की है। हालांकि यह अपडेट सभी एंड्रॉइड यूजर्स के लिए व्हाट्सएप के बीटा प्रोग्राम के लिए दी गई है। यह अपडेट कई नए फीचर्स को लेकर आती है जिसमें न्यू emojis जैसे कई नए फीचर्स हैं। WhatsApp पिछले काफी समय से न्यू डार्क मोड फीचर पर काम कर रहा है। इस थीम का नाम Dark Theme है। व्हाट्सएप डार्क मोड को एंड्रॉइड और iOS दोनों के लिए डेवलप कर रहा है। रिपोर्ट के मुताबित इस अपडेट (WhatsApp beta update) में डार्क थीम फीचर को भी दिया गया है और यह अपडेट व्हाट्सएप के लेटेस्ट बीटा अपडेट में दी गई है।
WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक एंड्रॉइड यूजर्स के लिए WhatsApp ने लेटेस्ट बीटा अपडेट में डार्क स्प्लैश स्क्रीन को रोलआउट किया है। हालांकि डार्क मोड को अभी भी डेवलप किया जा रहा है, इसलिए इस डार्क स्प्लैश स्क्रीन को अभी ऑफिशियल तौर पर पेश नहीं किया गया है। हालांकि जिन यूजर्स ने इस लेटेस्ट बीटा वर्जन को अपडेट किया है, वह इसकी एक झलक पकड़ सकते हैं।

स्प्लैश स्क्रीन एक और व्हाट्सएप को फीचर (WhatsApp All New Features) है, जिस पर अभी बीटा टेस्टिंग के तहत काम चल रहा है। इस फीचर में WhatsApp logo स्क्रीन पर दिखाई देगा। ऐसे तब होगा जब मैसेजिंग एप्लिकेशन को पहली बार लॉन्च किया जाएगा। WhatsApp splash स्क्रीन लाइट और डार्क मोड दोनों में उपलब्ध होगा। WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक जो दूसरे डिवेलपमेंट किए गए उनमें डार्क बबल को डार्क थीम में बदल दिया गया है। इसके अलावा डार्क अपडेट में लॉक आइकन में भी सुधार किया गया है।

WhatsApp ने पिछले काफी अपडेट में डार्क थीम में काफी बदलाव किया है, हालांक इसे अभी तक ऑफिशियल तौर पर रिलीज नहीं किया गया है। अभी तक के अपडेट में हमें पता चला है कि WhatsApp डार्क मोड में ब्लू लाइट कलर का इस्तेमाल किया जाएगा। WhatsApp जल्द ही सेटिंग मेन्यू में थीम ऑप्शन को जोड़ेगा। इस थीम सेक्शन में लाइट थीम, डार्क थीम और सिस्टम डिफाल्ट जैसी सेटिंग्स शामिल होंगी। इसमें सबसे पहली वाइट-ग्रीन थीम होगी जो अभी बीटा और स्टेबल वर्जन के लिए उपलब्ध है। इसके अलावा दूसरी थीम डार्क थीम होगी।