WhatsApp Beta Features: WhatsApp इस समय पूरी दुनिया में सबसे बड़े पैमाने में यूज होने वाली इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप है। यही वजह की डेवलपर यूजर्स के एक्सपीरिएंस को बेहतर करने के लिए इसमें समय-समय पर सुधार करने और नए फीचर्स जोड़ने जैसे काम करते रहते हैं। Facebook के स्वामित्व वाली कंपनी काफी समय से अपने प्लेटफॉर्म पर Dark Mode को टेस्ट कर रही है और अब लेटेस्ट रिपोर्ट को माना जाए तो WhatsApp एक नया फीचर टेस्ट कर रही है, जिसमें यूजर्स WhatsApp Status में शामिल पोस्ट को दूसरी ऐप्स में शेयर कर सकते हैं। यह फीचर फिलहाल WhatsApp Beta प्रोग्राम के तहत टेस्ट किया जा रहा है।

TheVerge की एक रिपोर्ट के मुताबिक, WhatsApp ने आज से अपने WhatsApp Beta प्रोग्राम के Status सेक्शन में एक नया शेयरिंग ऑप्शन जोड़ा है। इस ऑप्शन के जरिए यूजर्स अपने WhatsApp को वहीं से सीधा अपनी Facebook Story में पोस्ट कर सकते हैं। इतना ही नहीं, यूजर्स अपने Status को सीधा Instagram, Gmail या Google Photos जैसी ऐप्स में भी भेज सकते हैं। आपको बता दें कि WhatsApp Status फीचर Instagram में शामिल Stories फीचर की तरह है, जिसमें यूजर्स फोटोज, टेक्स्ट और वीडियो अपलोड कर सकते हैं। यह मीडिया या टेक्स्ट 24 घंटों के बाद Status से खुद ही हट जाता है।

पब्लिकेशन के पूछने पर कंपनी ने बताया है कि इस फीचर से यूजर का Facebook और WhatsApp अकाउंट लिंक नहीं होगा। कहने का मतलब है, भले ही आप अपने WhatsApp अकाउंट में शामिल Status को वहीं से सीधा Facebook अकाउंट में पोस्ट करेंगे, फिर भी आपके दोनों अकाउंट आपस में लिंक नहीं होंगे। इसके अलावा WhatsApp का कहना है कि इसमें पोस्ट खुद शेयर करने होंगे। इसमें ऐसा कोई फीचर नहीं होगा, जिससे आपका WhatsApp Status Facebook या Instagram जैसी सर्विस में खुद शेयर हो जाए।

आपको बता दें कि WhatsApp ने हाल ही में WhatsApp Beta के लिए v2.19.173 को रोल आउट किया था। इस नए अपडेट के बाद यूजर्स अपने व्हाट्सएप कॉन्टेक्ट और ग्रुप में उन लोगों के नामों की लिस्ट देख पाएंगे जिन्हें वे फोटो या वीडियो शेयर कर रहे हैं। यानी ये फीचर एक डबल चैक की तरह काम करेगा। इस फीचर के बाद यूजर्स के देख पाएंगे की वे किस-किस को फोटो या वीडियो सेंट कर रहे हैं। ये फीचर फोन के कॉन्टेक्ट और ग्रुप दोनों में काम करता है।