WhatsApp Latest 5 New features : पॉप्यूलर मैसेंजिंग ऐप WhatsApp ने इस साल कई फीचर्स अपने प्लेटफॉर्म में एड किए हैं। फेसबुक के स्वामित्व वाले WhatsApp ने हाल में ही मैसेंजिंग एक्सपीरिएंस को पहले से बेहतर बनाने के लिए फिंगरप्रिंट अनलॉक, और डार्क स्क्रीन मोड को लॉन्च किया है। यूजर्स अपने स्मार्टफोन में मौजूद ऐप्स को अपडेट कर इन फीचर्स को यूज कर सकते हैं। आज हम आपको व्हाट्सऐप की पांच लेटेस्ट फीचर्स के बारे में बताने जा रहे हैं।

फिंगरप्रिंट लॉक

WhatsApp ने हाल में ही एंड्रॉएड यूजर्स को लिए फिंगरप्रिंट लॉक फीचर रोल आउट किया है। इस फीचर के बाद अपने व्हाट्सएप ऐप को फोन में इन-बिल्ट फिंगरप्रिंट सेंसर की मदद से अनलॉक कर पाएंगा। इस फीचर को यूज करने के लिए आपको सेटिंग ऑप्शन में Account > Privacy > Fingerprint Lock को इनेबल करना होगा। इसे इनेबल करने के बाद यूजर्स को व्हाट्सएप ऐप ओपन करने से पहले या फिर व्हाट्सएप कॉल रिसीव करने के लिए फिंगरप्रिंट से ऐप अनलॉक करनी होगी।

नेटफ्लिक्स ट्रेलर

WhatsApp का यह फीचर फिलहाल सिर्फ iPhone यूजर्स के लिए रोल आउट किया है। व्हाट्सएप यूजर्स इस फीचर की मदद से बिना Netflix की ऐप ओपन किए बिना है नेटफ्लिक्स पर मौजूद वीडियो शो के ट्रेलर PiP मोड में देख सकते हैं। इसके साथ ही यूजर्स फेसबुक, यूट्यूब और इंस्टाग्राम के वीडियो भी बिना एप स्विच किए व्हाट्सएप पर देख सकते हैं।

बूमरेंग फीचर

WhatsApp ने यह फीचर भी iPhone यूजर्स के लिए लॉन्च किया है। फिलहाल इस फीचर को सिर्फ बीटा वर्जन यूज कर रहे iPhone यूजर्स ही इस्तेमाल कर सकते हैं। बता दें कि बूमरेंग फीचर फेसबुक के स्वामित्व वाली ऐप इंस्टाग्राम का का है जो किसी वीडियो को GIF इमेज फॉर्मेट में कन्वर्ट करता है।

डार्क मोड

व्हाट्सएप ने हाल में ही एंड्रॉएड पर बीटा वर्जन यूज कर रहे यूजर्स के लिए डार्क मोड लॉन्च किया है। व्हाट्सऐप फिलहाल इस फीचर पर अभी तक काम कर कर रहा है। बता दें कि व्हाट्सऐप iPhone यूजर्स के लिए डार्क मोड पहले ही पेश कर चुका है।

ग्रुप प्राइवेसी

व्हाट्सएप का यह फीचर कई लोगों के लिए राहत लेकर आया, जो ग्रुप में बिना उनकी मर्जी के एड किए जाने से परेशान थे। इस प्राइवेसी फीचर में यूजर्स को तीन ऑप्शन – ‘Everyone’, ‘My Contacts,’ और ‘My Contacts Except’ मिलते हैं। पहले ऑप्शन में यूजर्स को कोई भी ग्रुप में एड कर सकता है, दूसरा सलेक्ट करने पर कॉन्टेक्ट और तीसरा ऑप्शन में चुने हुए फ्रेंड्स ही किसी ग्रुप में एड कर पाएंगे।