WhatsApp Web लेकर आया कमाल का फीचर, यूजर्स आसानी से बना सकते हैं अपनी फोटो का स्टिकर, जानिए पूरा प्रोसेस

WhatsApp पर अक्सर आप अपनी भावनाओं को शब्दों की बजाय इमोजी या स्टीकर भेजकर व्यक्त करते हैं. इसलिए WhatsApp एक बेहद ही खास फीचर लेकर आया है.

Updated: December 2, 2021 10:14 AM IST

By India.com Hindi News Desk | Edited by Renu Yadav

Whatsapp and Instagram down
Whatsapp and Instagram down

Whatsapp Tips And Tricks: इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp आज यूजर्स के बीच इतना लोकप्रिय हो गया है कि अब इसका उपयोग निजी कार्यो के लिए ही नहीं बल्कि ऑफिशियल कामों के लिए भी किया जाता है. यही वजह है ​कि WhatsApp अपने यूजर्स को बेहतर एक्सपीरियंस मुहैया कराने के लिए आए दिन नए फीचर्स व अपडेट लेकर आता है. इस कड़ी में कंपनी ने Whatsapp Web के लिए एक मजेदार फीचर ‘Sticker Maker‘ पेश किया है. जिसकी मदद से यूजर्स Whatsapp Web पर भी अपनी फोटो का स्टिकर बनाकर सेंड कर सकते हैं.

Also Read:

Whatsapp Web के लिए पेश किए गए ‘Sticker Maker’ की मदद से यूजर्स पर्सनालाइज्ड स्टिकर क्रिएट कर सकते हैं. बता दें कि अभी तक स्टिकर की सुविधा केवल एंड्राइड और आईओएस यूजर्स के लिए ही उपलब्ध थी लेकिन अब कंपनी ने इसे Whatsapp Web के लिए भी उपलब्ध करा दिया है. अब आप Whatsapp Web के जरिए भी अपनी किसी फोटो को स्टिकर में कंवर्ट कर सकते हैं और इसके लिए आपको किसी थर्ड पार्टी ऐप की भी जरूरत नहीं है.

ऐसे करें Sticker Maker का उपयोग
Whatsapp Web पर यूजर्स की सुविधा के लिए Sticker Maker फीचर जारी किया है और अब आप बिना किसी थर्ड पार्टी ऐप की मदद के ही अपनी फोटो को स्टिकर में कंवर्ट कर सकते हैं. साथ ही इस स्टिकर को सेंड और डाउनलोड भी कर सकते हैं. इसके लिए आपको सिंपल सा प्रोसेस फॉलो करना होगा.

  • सबसे पहले Whatsapp Web का लेटेस्ट वर्जन अपडेट करें और ध्यान रखें कि आपके कंप्यूटर में इमेज सेव होनी चाहिए.
  • इसके बाद Whatsapp Web ओपन करें और वहां किसी चैट विंडो पर जाएं.
  • यहां आपको अटैचमेंट पर टैप करना है और स्टिकर सिलेक्ट करना है.
  • इसके बाद फाइल एक्सप्लोरर ओपन हो जाएगा. जहां आप उस फोटो को सिलेक्ट करें जिसे आप स्टिकर में कंवर्ट करना चा​हते हैं.
  • फिर आप चाहें तो corners को एडजस्ट कर सकते हैं और अपनी सुविधा के अनुसार फोटो को क्रॉप करने के साथ ही उसमें टेक्स्ट और इमोजी भी ऐड कर सकते हैं.
  • इस प्रोसेस का पूरा करते ही Arrow पर टैप करके Send कर दें.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें टेक समाचार की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: December 2, 2021 10:13 AM IST

Updated Date: December 2, 2021 10:14 AM IST