फेसबुक के स्वामित्व वाला WhatsApp एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है, जिसके माध्यम से उपयोगकर्ता एक से अधिक डिवाइस पर एक ही WhatsApp अकाउंट का उपयोग कर सकेंगे। वेब ईटीए इंफो की हालिया रिपोर्ट के अनुसार, जैसे कि पहले घोषणा की गई थी, व्हाट्सएप एक ऐसी सुविधा विकसित कर रहा है, जो लोगों को एक ही समय में विभिन्न उपकरणों पर उनके व्हाट्सएप अकाउंट का उपयोग करने की अनुमति देगा। रिपोर्ट में कहा गया है कि इसके लिए WhatsApp एक नया तरीका विकसित कर रहा है।
नए फीचर से यूजर्स एक ही समय में अलग-अलग डिवाइस पर WhatsApp का उपयोग कर पाएंगे। वर्तमान में WhatsApp उपयोगकर्ता पंजीकृत डिवाइस पर केवल एक ही अकाउंट का उपयोग कर सकते हैं। अगर किसी अन्य डिवाइस में लॉग इन करने की कोशिश की जाती है तो पिछले डिवाइस पर खाता लॉग आउट करना होता है।

इसके अलावा WhatsApp आईओएस उपयोगकर्ताओं के लिए एक नए बीटा अपडेट का परीक्षण कर रहा है, जो हाइड म्यूट स्टेटस अपडेट, स्प्लैश स्क्रीन और एप बैज सुधार जैसी सुविधाएं प्रदान करेगा। इससे पहले यह भी खबर आई थी कि WhatsApp नए फीचर पर काम कर रहा है। इस फीचर के बाद यूजर्स द्वारा भेजे गए मैसेज कुछ समय में बाद खुद डीलीट हो जाएंगे। फेसबुक के स्वामित्व वाली मैसेंजिंग कंपनी व्हाट्सएप इन दिनों इस नए फीचर को टेस्ट कर रही है। WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, व्हाट्सएप का ये नया फीचर बीटा वर्जन यूजर्स को V2.19.275 वर्जन में स्पॉट किया गया है।

इस फीचर के आने के बाद व्हाट्सएप के मैसेज यूजर द्वारा निर्धारित समय के बाद चैट से डिलीट हो जाएंगे। इसके लिए मैसेज सेंट करने वाला यूजर जिस चैट को Disappeared मार्क करेगा। फिलहाल ये फीचर ग्रुप चैट के लिए स्पॉट किया गया है। इसके लिए यूजर्स को ग्रुप इंफो में जाकर Disappeared को ऑन कर टाइमर ऑन करना होगा। इसके बाद यूजर द्वारा ग्रुप में भेजा गया मैसेज तय समय के बाद खुद डिलीट हो जाएगा। फिलहाल यह फीचर पब्लिक बीटा वर्जन के लिए उपलब्ध नहीं हुआ है।

इनपुट: IANS