WhatsApp अपने प्लेटफॉर्म पर डार्क थीम फीचर पर लगातार काम कर रहा है। अब व्हाट्सएप की लेटेस्ट अपडेट को देखने के बाद यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह फीचर हमें इस साल देखने को नहीं मिलेगा। हालांकि लेटेस्ट अपडेट में इस फीचर के बारे में कुछ जानकारी जरूर मिली है। कंपनी ने Android 2.19.354 और 2.19.356 के लिए WhatsApp Beta वर्जन रिलीज कर दिया है, जिसे गूगल प्ले स्टोर के जरिए डाउनलोड किया जा सकता है। यह अपडेट पिछले वर्जन के मुकाबले कुछ छोटे बदलावों के साथ रिलीज की गई है।

जैसा कि हमने आपको ऊपर बताया है कि इस Beta वर्जन अपडेट में भी डार्क थीम नहीं जोड़ी गई है। ऐसा लग रहा है कि WhatsApp पहले इस फीचर को पहले पूरी तरह से बग (समस्याओं) रहित बनाना चाहता है। कंपनी के इस समय ग्लोबली 150 करोड़ यूजर्स है। ऐसे में कंपनी नए फीचर के लिए किसी प्रकार का रिस्क नहीं लेना चाहेगी।

कंपनी इस फीचर की अपडेट सेस पहले इससे संबंधित अन्य छोटे फीचर्स को पहले रिलीज कर रही है। इनमें से एक नया फीचर ‘Set by Battery Saver’ ऑप्शन है। यह फीचर एंड्रॉइड पाई या उससे पुराने वर्जन के लिए बनाया गया है और यह सबसे पहले Android 2.19.353 के WhatsApp beta में देखा गया था। अब नए वर्जन में इसकी एडिशनल जानकारी दी गई है।

इस अपडेट में Dark Theme को लेकर कुछ हिडन हिंट दिए गए हैं, खासतौर पर इसमें शामिल VoIP स्क्रीन में। जब इसे ऑन करते हैं तो WhatsApp में VoIP स्क्रीन के कुछ एलिमेंट्स डार्क दिखाई देते हैं। WhatsApp इसमें अवतार और बैकग्राउंड कलर को एडिट कर देता है। फिलहाल इस फीचर के रिलीज की तारीख की जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन ऐसा लग रहा है कि यह जल्द ही रिलीज किया जा सकता है।