WhatsApp ने अपनी Android ऐप के लिए कॉल वेटिंग फीचर रोल आउट (Whatsapp call waiting Feature) कर दिया है। व्हाट्सएप ने यह फीचर कुछ दिनों पहले सबसे पहले iOS यूजर्स के लिए लॉन्च किया था। अब एंड्रॉएड यूजर्स भी ऐप में कॉल वेटिंग फीचर यूज कर पाएंगे। WhatsApp पर नए फीचर के बाद WhatsApp यूजर्स दूसरी कॉल पर व्यस्त होने के बावजूद कॉल रिसीव कर पाएंगे। इस फीचर के आने से पहले WhatsApp यूजर को एक कॉल पर व्यस्त रहने के दौरान दूसरी कॉल नहीं मिलती थी।

Facebook के स्वामित्व वाली सोशल मैसेंजिंग ऐप व्हाट्सऐप यूजर्स के बीच काफी लोकप्रिय है। इसी लोकप्रियता के चलते कंपनी समय समय पर अपने यूजर्स के लिए नए-नए फीचर अपने ऐप में जोड़ती रहती है। इसी क्रम में व्हाट्सऐप ने कॉल वेटिंग का फीचर ऐड किया है। WhatsApp ने इस फीचर को पहले iOS यूजर्स के लिए एड किया था। Android यूजर्स को ये फीचर WhatsApp version 2.19.357 रक मिलेंगे। WhatsApp के इस नए फीचर को Android यूजर्स Google Play Store से डाउनलोड कर सकते हैं। WhatsApp के एंड्रॉएड version 2.19.357 में और भी नए फीचर एड हुए हैं जिनमें सबसे बड़ा फीचर कॉल वेटिंग का है।

How to enable fingerprint lock on WhatsApp

WhatsApp ने हाल में ही एंड्रॉएड यूजर्स को लिए फिंगरप्रिंट लॉक फीचर रोल आउट किया है। इस फीचर के बाद अपने व्हाट्सएप ऐप को फोन में इन-बिल्ट फिंगरप्रिंट सेंसर की मदद से अनलॉक कर पाएंगा। इस फीचर को यूज करने के लिए आपको सेटिंग ऑप्शन में Account > Privacy > Fingerprint Lock को इनेबल करना होगा। इसे इनेबल करने के बाद यूजर्स को व्हाट्सएप ऐप ओपन करने से पहले या फिर व्हाट्सएप कॉल रिसीव करने के लिए फिंगरप्रिंट से ऐप अनलॉक करनी होगी।

इसके साथ ही  व्हाट्सएप ने हाल में ही एंड्रॉएड पर बीटा वर्जन यूज कर रहे यूजर्स के लिए डार्क मोड लॉन्च किया है। व्हाट्सऐप फिलहाल इस फीचर पर अभी तक काम कर कर रहा है। बता दें कि व्हाट्सऐप iPhone यूजर्स के लिए डार्क मोड पहले ही पेश कर चुका है।