WhatsApp New Feature : WhatsApp ने आखिरकार अपने बीटा यूजर्स के लिए स्टेटस म्यूट करने अपडेट रोल आउट कर दिया है। Facebook की स्वामित्व वाली मेसेंजिंग ऐप ने अपने एंड्रॉइड यूजर्स के लिए नया अपडेट जारी किया है। इस अपडेट के बाद यूजर्स अपने व्हाट्सएप स्टेटस को कॉन्टेक्ट से हाइड कर पाएंगे। यह अपडेट वर्जन 2.19.260 बीटा से जारी किया है। इसे फीचर को व्हाट्सएप ने हाइड म्यूटेड स्टेटस (WhatsApp Hide Muted Status) अपडेट नाम दिया है।

WhatsApp beta version 2.19.260

अगर आप Android यूजर्स हैं और WhatsApp बीटा प्रोग्राम में इनरोल हैं तो आपको व्हाट्सऐप का अपडेट वर्जन 2.19.260 डाउनलोड के लिए दिखाई देगा। अगर आपने इससे पहले की अपडेट को इंस्टॉल किया है और अपडेट शो नहीं हो रहा है तो इसके लिए आपको अपनी चैट का बैकअप लेकर व्हाट्सएप को दोबारा रि-इंस्टॉल करना होगा। बता दें कि अगर आप कुछ दिनों का इंतजार कर सकते हैं तो ये अपडेट थोड़े समय बाद आपको मैन्यूअली मिल जाएगी। जब भी आप WhatsApp रि-इंस्टॉल करते हैं तो आपको मोस्ट अपडेट ऐप मिलती है जो सभी सभी नए फीचर्स के साथ आती है।

 

 

WhatsApp पर ऐसे लगाएं फिंगरप्रिंट लॉक

WhatsApp के बीटा वर्जन इस्तेमाल करने वाले एंड्रॉइड यूजर्स इस फीचर को अपडेट करने के बाद यूज कर पाएंगे। यूजर्स को अकाउंट प्राइवेसी सेक्शन में नया ‘ऑथेंटिकेशन’ ऑप्शन मिलेगा। यूजर्स को इस ऑप्शन पर टैप करना होगा इसके बाद उन्हें स्मार्टफोन में पहले से रजिस्टर्ड फिंगरप्रिंट को वेरिफाइ करना होगा। iOS यूजर्स के लिए कंपनी ने ऑथेंटिकेशन फीचर नाम से लॉन्च किया है। इसकी मदद से iOS यूजर्स टच और फेस आईडी की मदद से ऐप को अनलॉक और लॉक कर पाते हैं।

 

 

इसके बाद ये फीचर एक्टिवेट हो जाएगा और फिर हर बार WhatsApp ऐप ओपन करने से पहले यूजर्स को फिंगरप्रिंट की जरूर होगी। फिलहाल स्मार्टफोन यूजर्स इसके लिए थर्ड पार्टी ऐप का इस्तेमाल करते हैं। वहीं कुछ स्मार्टफोन ब्रांड में पहले से ऐप लॉक फीचर दिया गया है।