नई दिल्ली| व्हाट्सएप हमेशा से ही अपने यूजर के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए एप में कई तरह के बदलाव करता है. जब व्हाट्सएप लॉन्च हुआ था उस दौरान उसमें वीडियो कॉल का ऑप्शन नही था और वीडियो कॉलिंक के लिए लोगों को दूसरे एप का सहारा लेना पड़ता था लेकिन समय के साथ व्हाट्सएप ने वीडियो-ऑडियो कॉल का ऑप्शन दिया. इसके बाद अब व्हाट्सएप की नजर पेमेंट फीचर पर बनी हुई है. Also Read - अब WhatsApp पर ही मिल जाएगी ट्रेन की Live Location, PNR Status सहित सभी जरूरी जानकारी

Also Read - Gas Cylinder Booking Through WhatsApp: अब व्हाट्स एप से बुक करें गैस सिलिंडर, जानें नंबर और आसान तरीका

पेमेंट के लिए लोग अपने स्मार्टफोन में पेटीएम और अन्य वॉलेट्स एप का इस्तेमाल करते हैं और व्हाट्सएप का यूज सिर्फ चैटिंग और वीडियो कॉलिंग के लिए ही करते हैं, लेकिन व्हाट्सएप अपने यूजर को एक एप में ही चैटिंग, ऑडियो-वीडियो कॉलिंग के अलावा पेमेंट करने की सुविधा देने की तैयारी में है. व्हाट्सएप का पेमेंट फीचर काफी दिनों से सुर्खियां भी बटोर रहा है. लेकिन इसकी लॉन्चिंग की तारीख अब तक रहस्य बनी हुई थी.

IT प्रोफेश्नल्स के लिए Google शुरू करेगा कोर्स, 23 जनवरी से रजिस्ट्रेशन

IT प्रोफेश्नल्स के लिए Google शुरू करेगा कोर्स, 23 जनवरी से रजिस्ट्रेशन

Also Read - WhatsApp New Features: WhatsApp में आए ये टॉप 5 कमाल के फीचर्स, जानें कैसे करें यूज

अब खबर ये मिल रही है कि व्हाट्सएप  पेमेंट ऑप्शन भारत में अगले महीने लाइव हो जाएगा. रिपोर्ट्स के मुताबिक, व्हाट्सऐप कुछ यूजर्स के साथ टेस्टिंग के आखिरी दौर में है. इकोनॉमिक टाइम्स की खबर के मुताबिक, व्हाट्सऐप का ये पेमेंट फीचर फरवरी के अंत तक लॉन्च कर दिया जाएगा.

व्हाट्सएप भारत के कुछ बैंकों के साथ मिलकर यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस (UPI) बेस्ड पेमेंट प्लेटफॉर्म इंटीग्रेट करने के लिए काम कर रहा है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिलहाल व्हाट्सएप ने एक्सिस बैंक, HDFC बैंक, ICICI बैंक और स्टेट बैंक ऑफ इंडिया से साझेदारी की है. लीक जानकारियों के अनुसार व्हाट्सएप के पेमेंट ऐप से पैसे भेजना काफी आसान होगा.