WhatsApp New Feature: लंबे इंतजार के बाद लॉन्च हुआ Status Undo फीचर, जानें क्या होगा इसमें खास?

WhatsApp एक जबरदस्त फीचर लेकर आने वाला है जिसके बारे में जानकर यूजर्स को काफी खुशी होगी. क्योंकि ये फीचर स्टेटस के लिए पेश किया जाएगा.

Advertisement

WhatsApp New Feature: Facebook के स्वामित्व वाली इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp यूजर्स के बीच काफी लोकप्रिय है. इसकी लोकप्रियता की मुख्य वजह है कि कंपनी आए दिए यूजर्स की सुविधा के लिए नया फीचर पेश करती है. जो कि (Whatsapp iOS) उनके एक्सपीरियंस को और भी बेहतर बनाता है. एक बार फिर से WhatsApp अपने यूजर्स (Whatsapp Status Undo) के लिए बेहद ही शानदार (Status Undo) और जबरदस्त फीचर लेकर आ रहा है. इस फीचर को बाजार में Status Undo नाम से उतारा जाएगा. जैसा कि इसके नाम से ही स्पष्ट है​ ​कि यह फीचर स्टेटस में कुछ बदलाव लेकर आना वाला है. आइए जानते हैं Status Undo फीचर के बारे में डिटेल से.

Advertising
Advertising

सामने आई रिपोर्ट के अनुसार WhatsApp एक नया बीटा वर्जन 2.21.240.17 अपडेट लेकर आ रहा है और इसमें यूजर्स को Status Undo फीचर मिलेगा. इस फीचर की मदद से आप गलती से डिलीट हुए स्टेटस को फिर से वापस ला सकते हैं. हालांकि, यूजर्स को Undo का विकल्प स्टेटस डिलीट होने के कुछ सेकेंड बाद तक ही मिलेगा. यह फीचर यूजर्स के लिए बेहद ही उपयोगी साबित होने वाला है, क्योंकि कई बार हम स्टेटस लगाकर उसे गलती से डिलीट कर देते हैं. जिसके बाद उसे वापस लगाने के लिए पूरा प्रोसेस फॉलो करना पड़ता है. लेकिन आप Undo बटन पर क्लिक कर स्टेटस का वापस लगा सकेंगे.

बता दें ​कि कंपनी ने इस फीचर को आईओएस यूजर्स के लिए उपलब्ध करा दिया है और जल्द ही यह एंड्राइड प्लेटफॉर्म के लिए भी पेश किया जाएगा. इस फीचर का उपयोग करने के लिए आपको अपना WhatsApp अपडेट करना होगा. इसके बाद स्टेटस पोस्ट होने के बाद आपको Undo का ऑप्शन नजर आएगा. यदि आपका स्टेटस गलती से हट गया है तो आप Undo पर क्लिक कर उसे वापस ला सकते हैं. बता दें कि यदि आप आईओएस यूजर हैं तो आपको नया अपडेट मिल गया होगा और इसे चेक करने के लिए स्टेटस अपलोड करके देखें. यदि वहां Undo का विकल्प शो नहीं हो रहा है तो इसका मतलब है कि आपके​ डिवाइस को अभी अपडेट नहीं मिला है और इसके लिए आपको थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा.

यह भी पढ़ें

अन्य खबरें

Advertisement

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें मनोरंजन की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date:December 2, 2021 2:49 PM IST

Updated Date:December 2, 2021 2:49 PM IST

Topics