Whatsapp Tips & Tricks: व्हाट्सऐप की ये कमाल की ट्रिक जानकर हो जाएंगे हैरान, एक बार जरूर करें ट्राई

Whatsapp पर कई ऐसे फीचर्स मौजूद हैं जो कि उपयोगी होने के साथ ही बेहद रोचक और मजेदार हैं. जिनका इस्तेमाल आपको एक बार जरूर करना चाहिए. यहां हम ऐसे ही एक ट्रिक के बारे में बता रहे हैं.

Published: December 7, 2021 9:09 AM IST

By India.com Hindi News Desk | Edited by Renu Yadav

सिलेक्ट करें अपनी फोटो
सिलेक्ट करें अपनी फोटो

Whatsapp Tips & Tricks: इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप Whatsapp आज दुनियाभर में एक (Whatsapp Chat) बेहद ही लोकप्रिय ऐप बन गया है. इसकी मुख्य वजह है कि इसका उपयोग करना काफी आसान है और इसमें आए दिन नए अपडेट व फीचर्स पेश होते रहते हैं. कंपनी अपने यूजर्स को शानदार एक्सपीरियंस मुहैया (Whatsapp Features) कराने के लिए नया अपडेट लेकर आती है. ऐसे में आपको Whatsapp में कई शानदार फीचर्स की सुविधा मिलेगी. जो कि बेहद ही उपयोगी है और इनमें से कई फीचर्स के बारे में शायद आप नहीं जानते. आज हम Whatsapp के एक ऐसे ही फीचर के बारे में जानकारी दे रहे हैं जो कि आपको शानदार एक्सपीरियंस देगा. आइए जानते हैं इस फीचर व ट्रिक के बारे में डिटेल से.

Also Read:

Whatsapp पर चैट बॉक्स ओपन किए बिना पढ़ें मैसेज
Whatsapp पर जैसे ही कोई मैसेज आता है तो उसे पढ़ने के लिए आप चैट बॉक्स ओपन करते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि बिना चैट बॉक्स ओपन किए भी मैसेज पढ़ सकते है? जी, हां Whatsapp पर बिना चैट बॉक्स ओपन किए भी मैसेज रीड कर सकते हैं. लेकिन इसके लिए आपको कुछ टिप्स फॉलो करने होंगे.

Whatsapp ओपन किए बिना ऐसे पढ़े चैट

  • अगर आप भी बिना Whatsapp ओपन किए किसी चैट को पढ़ना चाहते हैं तो उसके लिए सबसे पहले फोन की होम स्क्रीन पर जाएं और वहां दिए गए मल्टीटास्किंग ऑप्शन पर लॉन्ग प्रेस करें.
  • इसके बाद आप आपको कुछ विकल्प दिखाई देंगे, उनमें से विजेट के ऑप्शन को सिलेक्ट करें.
  • विजेट में आपको कई ऐप्स के शॉर्टकट मिलेंगे. इसमें से Whatsapp का शॉर्टकट सर्च करें.
  • Whatsapp शॉर्टकट को ड्रैग करके आप अपने हिसाब से स्क्रीन पर कहीं भी रख सकते हैं.
  • इसके बाद जैसे ही आपके पास कोई नया मैसेज आएगा तो वह चैट ओपन किए बिना ही आपको दिख जाएगा.
  • लेकिन ध्यान रखें कि जैसे ही आप उस मैसेज पर क्लिक करेंगे तो डायरेक्ट Whatsapp चैट ओपन हो जाएगी.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें टेक समाचार की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: December 7, 2021 9:09 AM IST