WhatsApp यूजर्स बीते कई दिनों से iOS और Android प्लेटफॉर्म पर ऐप की वजह से डिवाइस की बैटरी तेजी से खत्म होने की शिकायत कर रहे हैं। यूजर्स का कहना है कि यह समस्या WhatsApp के लेटेस्ट वर्जन इंस्टॉल करने के बाद से आई हैं। WABetaInfo के ट्वीट के हवाले ने द इंडियन एक्सप्रेस ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि एंड्रॉएड और आईओएस यूजर्स को तेजी से बैटरी खत्म होने की समस्या से जूझना पड़ रहा है। वेब बीटा इंफो ने एक ट्वीट में बताया कि iPhone में WhatsApp का लेटेस्ट वर्जन 2.19.112 इंस्टॉल किए जाने के बाद बैकग्राउड में ऐप की एक्टिवीटि पहले से बढ़ गई है जिसके बाद फोन की बैटरी तेजी से खत्म हो रही है।

तेजी से बैटरी खत्म होने की समस्या से परेशान यूजर्स ट्वीटर पर स्क्रीन शॉट शेयर कर रहे हैं। इन स्क्रीन शॉट से मिली जानकारी के मुताबिक, कई यूजर्स के फोन पर WhatsApp ऐप बैकग्राउंड में 11 घंटों तक एक्टिवेट थी। iPhone यूजर्स के साथ-साथ एंड्रॉइंड यूजर्स को भी इस समस्या से दो चार होना पड़ रहा है। एंड्रॉइड प्लेटफॉर्म पर WhatsApp का लेटेस्ट वर्जन 2.19.308 इंस्टॉल करने के बाद यूजर्स की बैटरी तेजी से खत्म होन रही है। बैटरी तेजी से खत्म होने की समस्या OnePlus 7 Pro, OnePlus 7T, OnePlus 5, Samsung S10e, Xiaomi के साथ Google Pixel स्मार्टफोन यूज कर रहे यूजर्स को देखने को मिली है।

तेजी से बैटरी खत्म होने की परेशानी के चलते यूजर्स लगातार शिकायत कर रहे हैं। लेकिन अब तक व्हाट्सएप की ओर से कोई आधिकारी बयान सामने नहीं आया है। बता दें कि व्हाट्सएप द्वारा iOS और एंड्रॉएड के लिए लेटेस्ट अपडेट का रोल आउट जारी किए जाने के बाद यूजर्स को नई प्राइवेसी सेटिंग मिली हैं। इस सेटिंग के बाद यूजर्स सलेक्ट कर पाएंगे कि उन्हें कौन किसी ग्रुप में एड कर सकता है।