Women’s World Cup 2019 : सर्च इंजन गूगल ने आज यानी 7 जुलाई 2019 को फीफा महिला वर्ल्ड कप 2019 के फाइनल पर अपना डूडल बनाया है। जैसा ही हम जानते हैं Google हर खास दिन पर अपने रचनात्मक Doodle पेश करते हैं। Google ने अपने डूडल दर्शाया है कि आज होने वाले फाइनल अमेरिका और नीदरलैंड की महिला फुटबॉल टीम आमने-सामने होंगी। इससे पहले गूगल ने 7 जून से शुरू हुए इस टूर्नामेंट के पहले दिन भी अपना डूडल बनाया था।

बता दें कि इस बार का फीफा महिला विश्व कप 7 जून को शुरू हुआ था। यह महिला फुटबॉल विश्वकप का 8वां आयोजन था, जिसमें 24 देशों की टीमों ने एक दूसरी के साथ कड़ी टक्कर के साथ मैच खेला। एक महीने तक चले फुटबॉल के इस महासंग्राम में इस बार चार नहीं टीमों से इस मुकाबले में हिस्सा लिया था, जिसमें चिली, दक्षिण अफ्रीका, जमैका और स्कॉटलैंड की महिला फुटबॉल टीम शामिल थे।

Google doodle Fifa Women’s Football World Cup

इस विश्व कप में सात टीमें ऐसी थी जिन्होंने अब तक के सभी विश्व कप में हिस्सा लिया है। आज फाइनल खेल रही अमेरिका इससे पहले तीन बार इस खिताब को जीत चुकी है। बता दें कि अमेरिका की महिला टीम ने पिछली बार यह खिलाब अपने नाम किया था। ऐसे में आज होने वाले मुकाबले में अमेरिका खिताब को अपने पास रखने के लिए नीदरलैंड के साथ मैच खेलेगा।

FIFA Women’s World Cup 2019 के टूर्नामेंट का आयोजन इस साल फ्रांस आयोजित हुआ।इस टूर्नामेंट का फाइनल जो कि अमेरिका और नीदरलैंड की टीम के बीच खेला जाना है वह फ्रांस के Park Olympique Lyonnais स्टेडियम में आज रात 8:30 बजे (भारतीय समयानुसार) से खेला जाना है।

बता दें कि फ्रांस ने पहली बार FIFA Women’s World Cup के टूर्नामेंट की मेजबानी की है। लेकिन यूरोपीय देश में यह टूर्नामेंट तीसरी बार आयोजित हुआ है। फ्रांस के नौ शहरों में FIFA Women’s World Cup 2019 के मुकाबले खेले गए।