बीते कुछ दिनों पहले खबर आई थी कि Xiaomi अपने 8K डिस्प्ले वाले स्मार्ट टेलीविजन (Mi 8K Smart TV) पर काम कर रहा है। अब चाइनीज इलेक्ट्रॉनिक कंपनी शाओमी ने सोशल मीडिया साइट पर एक पोस्ट  के जरिए 8K TV को लॉन्च करने को लेकर मोहर लगा दी है। कंपनी ने अपनी Weibo पोस्ट में जानकारी दी है कि कंपनी होम मार्केट चीन में अपने लेटेस्ट 8K को 24 सितंबर को लॉन्च करेगा।

शाओमी ने अपने Weibo पोस्ट में 8K Mi Pro TV को टीज करते हुए बताया है कि ये अपकमिंग  Mi TV  बैजल लैस डिजाइन और एनोडाइज्ड एल्यूमिनियम अलॉय फ्रेस और बैक में 3D कार्बन फाइबर टेक्चर के साथ लॉन्च किए जाएंगे। ये टीवी हाई स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो के साथ आता है। शाओमी के अपकमिंग टीवी को सबसे पहले Indiashoppsने स्पॉट किया है। 

(Photo: Gizmochina)

शाओमी फिलहाल 4K रेज्यूलेशन के टीवी ऑफर करता है। कंपनी के अपकमिंग टीवी 8K होंगे। वहीं Gizmochina ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि कंपनी Mi Pro TV के तीन नए मॉडल को जल्द लॉन्च करेगा। Xiaomi के अपकमिंग Mi TV Pro 43-इंच, 55-इंच,और 65-इंच साइज में उपलब्ध होंगे। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि ये टीवी 4K डिस्प्ले के साथ लॉन्च किए जा सकते हैं।

बता दें कि शाओमी ने कुछ दिनों पहले ही भारत में 65-इंच Mi TV 4X क लॉन्च किया है। इसके साथ ही कंपनी ने दो और टीवी Mi TV 4X 43-इंच और 50-इंच वाला मॉडल भी भारत में लॉन्च किया है। शाओमी का 65-इंच वाला Mi 4X TV अब भारत में कंपनी का सबसे बड़ा स्क्रीन साइज वाला स्मार्ट टीवी है। इससे पहले कंपनी ने भारत में 55-इंच वाला Mi TV 4X Pro टीवी सेल करती थी।