Xiaomi पहले ही इस बात की पुष्टि कर चुकी है कि Redmi 8A को भारत में 25 सितंबर को लॉन्च किया जाएगा। यह स्मार्टफोन Redmi 7A का अपग्रेडिड स्मार्टफोन होगा। Redmi 7A को भारत में दो महीने पहले लॉन्च किया गया था। Xiaomi’s India मैनेजिंग डायरेक्टर Manu Kumar Jain ने इस बात की पुष्टि की है कि Redmi 8A  USB Type-C port और फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आएगा। उन्होंने यह भी कहा है कि न्यू रेडमी फोन इस सेगमेंट में आने वाला पहला स्मार्टफोन होगा जो Type-C के साथ आएगा।  मनु कुमार जैन ने इस बात की पुष्टि ट्विटर हैंडल से की है। Flipkart पर इस स्मार्टफोन का एक सेपरेट लैंडिंग पेज पहले ही लाइव हो गया है। इसके अलावा इस पेज को Xiaomi’s Mi.com पर भी देखा जा सकता है।

 

फोन की ऑनलाइन लिस्टिंग से पता चलता है कि Redmi 8A को बड़ी और फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी के साथ पेश किया जाएगा। यह हैंडसेट वॉटरड्रॉप स्टाइल डिस्प्ले नॉच के साथ दिखाई दे रहा है। फोन को ड्यूल रियर कैमरा और HD+ display के साथ लॉन्च किया जा सकता है। फ्लिपकार्ट पर Redmi 8A को “Aura wave grip” के नाम से पेश किया गया है। स्मार्टफोन का डिजाइन टीना लिस्टिंग जैसा ही दिखाई दे रहा है।

फ्लिपकार्ट पर स्मार्टफोन की लिस्टिंग से इस फोन के डिजाइन का पता चलता है। फोन थिन बेजल्स के साथ नॉच डिस्प्ले के साथ आएगा। इसके अलावा कंपनी का दावा है कि इसकी स्क्रीन में “immersive viewing experience” मिलेगा। फ्लिपकार्ट पर टीजर के मुताबिक Redmi 8A से सेल्फी फोटो भी शानदार आएगी।

Xiaomi Redmi 8A specifications (expected)

कंपनी का अपकमिंग स्मार्टफोन TENAA की लिस्टिंग में M1908C3KE मॉडल नंबर के साथ स्पॉट किया गया है। लिस्टिंग में स्पॉट किए जाने के बाद Redmi 8A की डिजाइन और की स्पेसिफिकेशंस लीक हुई हैं। रिपोर्ट के मुताबिक इस स्मार्टफोन में कंपनी ने नॉच दी है। इसके साथ ही इस स्मार्टफोन के बैक में LED फ्लैश के साथ सिंगल कैमरा सेंसर के साथ रेडमी की ब्रांडिंग भी दी है। लिस्टिंग के मुताबिक Redmi 8A के बैक में 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा सेंसर होगा। इसके साथ ही फ्रंट कैमरा 8 मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर होगा।

Xiaomi अपना पहला 8K Mi TV 24 सितंबर को लॉन्च करेगी, जानें डिटेल्स

Redmi के A सीरीज के स्मार्टफोन्स की तरह इसमें भी फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं होगा। लिस्टिंग के मुताबिक इसमें 6.2 इंच की HD+ डिस्प्ले दी जा सकती है। कंपनी इस स्मार्टफोन की तीन वेरिएंट 2 GB RAM+16 GB स्टोरेज , 3 GB RAM + 32 GB स्टोरेज और 4 GB + 64 GB स्टोरेज में पेश किया जा सकता है। स्टोरेज बढ़ाने के लिए माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट दिया जा सकता है। बैटरी की बात करें तो इसमें 5000mAh की बैटरी दी जा सकती है। ऑपरेटिंग सिस्टम की बात करें तो ये स्मार्टफोन Android 9 पर बेस्ड MIUI पर रन करेगा। हालांकि इस अपकमिंग स्मार्टफोन की स्पेसिफिकेशंस इसके लॉन्च के बाद ही साफ होगी।