Xiaomi को चीन में दो नए स्मार्टफोन के लिए सर्टिफिकेशन मिला है। इन दो डिवाइसों को Chinese 3C से सर्टिफिकेशन मिला है। ऐसी भी खबरें हैं कि ये दोनों स्मार्टफोन Redmi 8 series का हिस्सा हो सकते हैं। इन स्मार्टफोन के मॉडल नंबर M1906G7E और M1906G7T हैं जिन्हें चाइना कंप्लसरी सर्टिफिकेट मार्क मिला है। डिवाइसों के सर्टिफिकेशन से पता चलता है कि स्मार्टफोन 18W charger के साथ आएंगे। चार्जर भी मॉडल नंबर MDY-10-EC के नाम से सर्टिफाइड हुआ है।
इन डिवाइसों को अलग-अलग स्टोरेज वेरिएंट में पेश किया जा सकता है। इन डिवाइसों को सर्टिफिकेशन 14 अगस्त से 15 अगस्त के बीच मिला है। इससे संकेत मिलता है कि ये डिवाइस अपकमिंग Redmi 8 सीरीज का हिस्सा हो सकते हैं।

आपको याद दिला दें कि शाओमी को अपने डिवाइसों के लिए इससे पहले भी सर्टिफिकेशन मिला था जो MediaTek Helio G90T SoC के साथ आएंगे। MediaTek ने भी इस बात की घोषणा कर दी है कि शाओमी सबसे पहले दुनिया के ऐसे स्मार्टफोन को लॉन्च करेगा जो Helio G90 प्लेटफॉर्म के साथ आएंगे। आने वाले समय में M1906G7E और M1906G7T मॉडल नंबर वाले डिवाइसों के बारे में और अधिक डिटेल्स सामने आ सकती है।

इस बात की पहले ही जानकारी है कि शाओमी Redmi Note 8 और Redmi 8 पर काम कर रही है। अभी हाल ही में Xiaomi Redmi 8A की लाइव फोटो रिवील हुई है जिससे स्मार्टफोन के डिजाइन और फीचर्स का पता चलता है। वहीं Redmi Note 8 शाओमी का पहला स्मार्टफोन होगा जो सैमसंग के 64-megapixel GW1 sensor के साथ आएगा। इसकी टक्कर Realme के अपकमिंग स्मार्टफोन से होगी जो 64मेगापिक्सल सेंसर के साथ आने वाला है।