हम पिछले कुछ समय से ये सुनते आ रहे हैं कि शाओमी अपनी सुपर-फास्ट बैटरी चार्जिंग टेक्नोलॉजी पर काम कर रहा है। यह चार्जिंग टेक्नोलॉजी बैटरी को 100W आउटपुट के जरिए चार्ज करेगी। अब कंपनी ने इस टेक्नोलॉजी को ऑफिशियली लॉन्च कर दिया है। चीन में हुई शाओमी डेवलपर कॉन्फ्रेंस में कंपनी ने एक वीडियो के जरिए इस टेक्नोलॉजी के बारे में जानकारी दी है। इस वीडियो में 100W फास्ट चार्जिंग को काम करते हुए भी दिखाया गया है। कंपनी ने इसका नाम सुपर चार्ज टर्बो रखा है। यह टेक्नोलॉजी बैटरी को 20 मिनट में चार्ज करने में सक्षम है।

फिलहाल Oppo ने अपने Reno Ace में जबरदस्त फास्ट चार्जिंग स्पीड दी है, जो 65W स्पीड रेट के साथ आती है, लेकिन अब शाओमी ने 100W फास्ट चार्जिंग स्पीड पेश कर खुद को स्मार्टफोन इंडस्ट्री में सबसे तेज चार्जिंग स्पीड टेक्नोलॉजी देने वाली कंपनी में शुमार कर लिया है।

कंपनी के द्वारा दिखाई गई वीडियो (via Indiashopps) से पता चलता है कि यह टेक्नोलॉजी 4000mAh बैटरी को 17 मिनट में फुल चार्ज कर देती है। यह टेक्नोलॉजी 9 फोल्ड चार्ज प्रोटेक्शन के साथ आती है। इनमें से 7 फोल्ड प्रोटेक्शन मदरबोर्ड के लिए हैं और 2 फोल्ड प्रोटेक्शन बैटरी के लिए दिए गए हैं।

फिलहाल कंपनी ने इस टेक्नोलॉजी के साथ आने वाले स्मार्टफोन की लिस्ट की जानकारी नहीं दी है, लेकिन यदि अंदाजा लगाया जाए तो कंपनी इसे अपनी अपकमिंग प्रीमियम डिवाइस Redmi K30 Pro या Mi MIX 4 में दे सकती है।

Redmi K30 Pro को कंपनी 5G कनेक्टिवटी के साथ लॉन्च करने वाली है। यह डिवाइस MediaTek के SoC पर काम करेगी। कंपनी ने इस डिवाइस में ड्यूल पंच-होल कैमरा सेटअप शामिल होने की बात को भी कंफर्म किया है। वहीं, दूसरी ओर खबर है कि Vivo भी 120W फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी पर काम कर रहा है। हालांकि कंपनी ने इसके ऊपर अभी किसी प्रकार की ऑफिशियल जानकारी रिलीज नहीं की है।