चाइनीज टेक कंपनी Xiaomi ने मार्केट में अपना नया ऑडियो प्रोडक्ट – Mi Outdoor Bluetooth Speaker लॉन्च किया है। Mi Outdoor Bluetooth Speaker की मार्केट में सीधी टक्कर Lenovo Ultimate Ears, Bose, SoundLink aऔर JBL के ब्लूटूथ स्पीकर्स से होगी। कंपनी ने इस प्रोडक्ट को लॉन्च करने से पहले चीन में कुछ नए प्रोडक्ट लॉन्च किए थे। शाओमी ने होम मार्केट चीन में Mi MIX Alpha, Mi 9 Pro 5G, MIUI 11, और दूसरे प्रोडक्ट के साथ-साथ  Mi True Bluetooth Wireless Airdots 2, और नया Powerbank भी लॉन्च किया किए थे।

Xiaomi Mi Outdoor Bluetooth details

GizmoChina, की रिपोर्ट के मुताबिक शाओमी का नया ब्लूटूथ स्पीकर सेल के लिए चीन में उपलब्ध है। बॉयर्स इस स्पीकर को Xiaomi की वेबसाइट, T-Mall से खरीद सकते हैं। इस रिपोर्ट के मुताबिक, Xiaomi Mi Outdoor Bluetooth Speaker में कनेक्टिविटी के लिए Bluetooth 5.0 का सपोर्ट दिया गया है। इसमें चार्जिंग केलिए USB Type-C पोर्ट दिया गया है। इसके साथ ही इस स्पीकर में 2,600mAh की बैटरी दी गई है। कंपनी का दावा है कि ये स्पीकर सिंगल चार्ज पर  8 घंटे का प्लेबैक देता है।

Xiaomi ने इस स्पीकर में 52mm का ड्राइवर दिया है। इसके साथ कॉलिंग के लिए इस स्पीकर में दो HD माइक्रोफोन दिए गए हैं। Xiaomi इस स्पीकर में एक स्ट्रेप भी दी है जिसकी मदद से यूजर्स इस स्पीकर को बैग या फिर दीवार पर लटका सकते हैं। कंपनी का ये भी कहना है कि उसका लेटेस्ट स्पीकर IP55 रेटिंग के साथ आता है जोकि इसे डस्ट और वाटर रेसिस्टेंस बनाता है।

शाओमी के इस स्पीकर के कीमत की बात करें तो कंपनी ने चीन में 199 RMB में लॉन्च किया है, जिसे इंडियन कैरंसी में कंवर्ट करें तो यह कीमत 1,980 रुपये बैठती है। फिलहाल Xiaomi ने यह जानकारी शेयर नहीं की है कि इस स्पीकर को वह भारत में कब लॉन्च करेगा।