भारतीय बाजार में अपने स्मार्टफोन से लोगों को लुभाने के बाद अब शाओमी ने अपना पेमेंट ऐप भी लॉन्च कर दिया है. इस ऐप को फिलहाल बीटा वर्जन में लॉन्च किया गया है बाद में इसे बाकी सेगमेंट के लिए लॉन्च किया जाएगा. Mi Pay एक यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस यानी UPI बेस्ड सर्विस है और इसे कंपनी ने MIUI में इंटिग्रेट किया है. एक्सपर्ट्स का कहना है कि इस ऐप के लॉन्च होते ही इससे गूगल पे और पेटीएम को कड़ी टक्कर मिल सकती है.

शाओमी ने इस लॉन्च करने के लिए आईसीआईसीआई (ICICI) बैंक और PayU के साथ टाईअप किया है. हालांकि शाओमी ने चीन में इस ऐप को 2016 में लॉन्च किया था और इसके लिए कंपनी ने China UnionPay के साथ साझेदारी की थी. अगर बात इसके फीचर्स पर डालें तो Mi Pay की सबसे खास बात ये है कि यूजर्स इसमें भी पेटीएम की तरह क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड और यूपीआई (UPI) से पेमेंट कर सकते हैं.

शाओमी ने हाल ही को ऑफिशियल वेबसाइट पर इस बारे में जानकारी दी थी. इस जानकारी में बताया गया था कि नेशनल पेमेंट्स कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI) ने Mi Pay सर्विस लॉन्च करने की मंजूरी दे दी है. अब लोगों के मन में इसे ऐप को लेकर तरह-तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं. आपको बता दें कि Mi Pay के जरिए भी आप बिजली बिल, गैस बिल और मोबाइल नंबर रीचार्ज करने जैसे काम कर सकते हैं.