Xiaomi इस महीने 24 सितंबर को एक स्पेशल इवेंट में अपने दो 5G स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रहा है। कंपनी ने इस बात की जानकारी चीनी सोशल मीडिया वेबसाइट Weibo पर एक पोस्ट के जरिए दी है। टीजर पोस्टर में दोनों स्मार्टफोन के लॉन्च होने की तारीख लिखी गई है। Xiaomi Mi 9 Pro और Mi MIX 4 के नाम से लॉन्च होने वाले ये दोनों स्मार्टफोन 5G सपोर्ट के साथ आएंगे। कुछ रिपोर्ट की माने तो कंपनी इन दोनों स्मार्टफोन के अलावा अपने कस्टम ऑपरेटिंग सिस्टम का लेटेस्ट वर्जन MIUI 11 भी लॉन्च कर सकती है। इसके अलावा खबर है कि कंपनी अपने नए Mi TV भी लॉन्च कर सकती है।

GSMArena की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि Mi 9 Pro स्मार्टफोन मौजूदा Mi 9 का रिफ्रैश्ड वर्जन होगा, जो सेम डिस्प्ले साइज और डिजाइन के साथ आएगा। हालांकि इसमें हार्डवेयर में कुछ बदलाव किए जाएंगे। इनमें सबसे बड़ा बदलाव प्रोसेसर का होगा। रिपोर्ट कहती है कि इस स्मार्टफोन में Snapdragon 855+ SoC होगा और साथ ही यह Mi 9 के मुकाबले बड़ी 4,000mAh बैटरी के साथ आएगा। इसके अलावा फोन में नई 30W Mi Charge Turbo वायरलैस चार्जिंग टेक्नोलॉजी भी शामिल होगी, जिसे कंपनी ने पिछले हफ्ते लॉन्च किया था।

इसके अलावा Mi Mix 4 की बात करें तो कुछ हालिया लीक्स इस स्मार्टफोन के Snapdragon 855+ SoC के साथ आने की तरफ इशारा कर रही हैं। हाल में स्मार्टफोन की कई स्पेसिफिकेशंस लीक हुई थी, जिसके मुताबिक, स्मार्टफोन कर्व्ड QHD डिस्प्ले के साथ आएगा। इसमें 108-मेगापिक्सल का Samsung ISOCELL Bright HMX प्राइमरी सेंसर होगा। इसके साथ इसमें टेलीफोटो और वाइड-एंगल लेंस भी शामिल होंगे।

इससे अलग आपको बता दें कि Xiaomi India ने बीते हफ्ते Redmi Note 8 सीरीज के इंडिया लॉन्च पर मुहर लगाई थी। हालांकि अभी तक भारत में इसके लॉन्च डेट को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है। कंपनी का कहना था कि उसे सर्टिफिकेशन और टेस्टिंग में करीब 8 हफ्तों का समय लग सकता है। ऐसे में लेटेस्ट Redmi Note 8 सीरीज भारत में अक्टूबर महीने के अंत तक लॉन्च किए जा सकते हैं।बता दें कि Xiaomi होम मार्केट चीन में Redmi Note 8 और Redmi Note 8 Pro दोनों स्मार्टफोन लॉन्च कर चुकी है।