Xiaomi Mi A2 मोबाइल भारत में 8 अगस्त को लॉन्च होगा, खास बात ये है कि भारत में यह मोबाइल खासतौर पर ई-कॉमर्स साइट अमेजन इंडिया पर मिलेगा. अमेजन ने अपनी वेबसाइट पर एक लिंक दिया है जिसमें बताया गया है कि Xiaomi Mi A2 को भारत में 8 अगस्त को लॉन्च किया जाएगा और एक्सक्लूसिव तौर पर यह अमेजन पर मिलेगा. Also Read - 150MP कैमरा के साथ स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है यह दिग्गज कंपनी, कीमत जानकर हो जाएंगे हैरान

Also Read - स्मार्टफोन, टीवी के बाद अब Xiaomi ने लॉन्च किया इलेक्ट्रिक स्कूटर, मात्र इतने हजार है कीमत

शाओमी ने अपने इस मोबाइल को हाल ही में स्पेन में एक ग्लोबल इवेंट में लॉन्च किया था, इस ग्लोबल लॉन्च के बाद Xiaomi Mi A2 की भारत में लॉन्चिंग के बारे में कई कयास लगाए जा रहे थे. भारत में Xiaomi Mi A2 की कीमत क्या होगी इसके बारे में कंपनी ने अभी कुछ साफ नहीं किया है. Mi A2 Xiaomi के Mi A1 का अपडेट वर्जन है. Also Read - अट्रैक्टिव डिजाइन और क्वाड कैमरा सेटअप के साथ बाजार में आए Redmi Note 9 Pro और Redmi Note 9 Pro Max, जानें खास फीचर्स

अमेजन प्राइम की तरह अब आएगा फ्लिपकार्ट प्लस प्रोग्राम, यूजर्स को फ्री डिलीवरी के साथ और भी कई फायदे 

क्या होगा खास?

Xiaomi Mi A2 मोबाइल एंड्रॉयड 8.1 ओरियो के स्टॉक वर्जन से लैस होगा. Xiaomi Mi A2 स्मार्टफोन में 5.99 इंच का डिस्प्ले है, यह 18:9 आस्पेक्ट रेशियो वाला है. स्क्रीन 2.5डी कर्व्ड गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन के साथ आती है. ड्यूल-सिम शाओमी Mi A2 एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर चलेगा. इसमें ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ हैय ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 512 जीपीयू इंटीग्रेटेड है. फोन में 6 जीबी तक रैम होगी और इनबिल्ट स्टोरेज 128 जीबी तक होगी.

सैमसंग ने भारत में लॉन्च किया अपना गैलेक्सी On8 मोबाइल, क्या हैं फीचर्स और कीमत, जानिए सबकुछ

बेहतर फोटोग्राफी के लिए मोबाइल में आर्टफिशियल इंटेलिजेंस का इस्तेमाल किया गया है. Mi A2 में एआई से लैस 20 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है. यह एफ/1.75 अपर्चर, फिक्स्ड फोकल लेंथ और सॉफ्ट एलईडी फ्लैश से लैस है. पिछले हिस्से पर एआई डुअल कैमरा सेटअप है. प्राइमरी सेंसर 12 मेगापिक्सल का है और सेकेंडरी सेंसर 20 मेगापिक्सल का है. रियर कैमरा सेटअप फेस डिटेक्शन ऑटोफोकस और ड्यूल-टोन एलईडी फ्लैश के साथ आता है.

मोबाइल निर्माता कंपनी realme ने किया बड़ा फैसला, oppo से इसलिए होगी अलग

स्मार्टफोन की बैटरी 3010 एमएएच की है, यह क्विक चार्ज 3.0 सपोर्ट के साथ आती है. शाओमी Mi A2 के कनेक्टिविटी फीचर में 4जी एलटीई, डुअल-बैंड वाई-फाई ए/बी/जी/एन/एसी, वाई-फाई डायरेक्ट, मीराकास्ट, ब्लूटूथ 5.0, आईआर एमीटर और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट शामिल हैं. बता दें कि इस बार फोन में कोई 3.5 एमएम हेडफोन जैक नहीं है.