Xiaomi ने अपना लेटेस्ट Android One स्मार्टफोन Mi A3 आज स्पेन में लॉन्च कर दिया है। यह ‘Mi A’ Series का तीसरा स्मार्टफोन है, जो Google के साथ साझेदारी के तहत Android One प्रोग्राम के अंदर लॉन्च किया गया है। स्मार्टफोन स्टॉक Android एक्सपीरिएंस के साथ आता है। इससे पहले इस सीरीज में कंपनी Mi A1 और Mi A2 को लॉन्च कर चुकी है। कंपनी ने इस दोनों स्मार्टफोन को भारत में भी लॉन्च किया था। ऐसे में हम Mi A3 के भारत में भी लॉन्च होने का अंदाजा लगा सकते हैं। हालांकि कंपनी ने फिलहाल इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। आइए जानते हैं इस स्मार्टफोन की कीमत, स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स के बारे में।

Xiaomi Mi A3: Price

Xiaomi Mi A3 को स्पेन में EUR 249 (लगभग19,000 रुपये) की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया है। यह कीमत इसके बेस वेरिएंट की है, जिसमें 6GB रैम और 64GB स्टोरेज दी गई है। इसका एक अन्य वेरिएंट भी लॉन्च किया गया है। इस वेरिएंट में भी 6GB रैम दी गई है, लेकिन इसमें स्टोरेज को बढ़ा कर 128GB कर दिया गया है। इस वेरिएंट की कीमत EUR 279 (लगभग 21,000 रुपये) है। Xiaomi ने इस लेटेस्ट स्मार्टफोन को Poland में भी लॉन्च करने की घोषणा की है, जिसका इवेंट 25 जुलाई को होगा।

Specifications and features

Xiaomi Mi A3 एक Android One स्मार्टफोन है, जो स्टॉक Android 9 Pie के साथ आता है। इसमें 6.1-इंच की HD+ AMOLED डिस्प्ले दी गई है, जो वाटरड्रॉप नॉच के साथ आती है। इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। परफॉर्मेंस के लिए Xiaomi ने Mi A3 में ऑक्टा-कोर Snapdragon 665 चिपसेट दिया है। स्मार्टफोन के दो वेरिएंट्स आते हैं। इन दोनों वेरिएंट में 6GB रैम दी गई है और स्टोरेज के लिए 64GB/128GB ऑप्शन दिए गए हैं।

कैमरा की बात करें तो इसमें कंपनी ने ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया है। इसमें 48-मेगापिक्सल का f/1.78 अपर्चर वाला प्राइमरी कैमरा सेंसर, 8-मेगापिक्सल का वाइड-एंगल (118 degree) लैंस और एक 2-मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसिंग कैमरा सेंसर शामिल है। इसके अलावा शाओमी ने इसमें 4,030mAh बैटरी दी है, जो USB Type-C 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है।