Xiaomi Mi A3: Xiaomi अगले महीने भारत में अपने दो स्मार्टफोन Redmi K20 और Redmi K20 Pro लॉन्च करने वाली है. इन डिवाइस को कंपनी चीन में पहले ही लॉन्च कर चुकी है. इसके अलावा Xiaomi अपनी होम कंट्री चीन में एक बिल्कुल नई CC स्मार्टफोन सीरीज से भी पर्दा उठाने वाला है. यह सीरीज 2 जुलाई को लॉन्च की जाएगी और यदि खबरों की मानें तो Xiaomi की इस स्मार्टफोन सीरीज में लॉन्च होने वाले सबसे पहले दो स्मार्टफोन Mi CC9 और Mi CC9e होंगे.

अब एक लेटेस्ट लीक का दावा है कि Xiaomi Mi A3 भी जल्द लॉन्च किया जा सकता है. एक टिप्स्टर Sudhanshu Ambhore का कहना है कि यह स्मार्टफोन CC9 के डिजाइन और स्पेसिफिकेशंस के काफी मेल खाता है. सोर्स का यह भी दावा लीक हुए मॉडल नंबर को देखा जाए तो  Mi A3 Lite Mi CC9e का रीब्रांडेड वर्जन हो सकता है. इसी सोर्स का यह भी मानना है कि Mi CC9e 6-इंच डिस्प्ले के साथ आएगा. इसके अलावा इसमें 3,940mAh बैटरी दी जा सकती है. इसके अलावा Xiaomi इसमें 10W चार्जिंग सपोर्ट दे सकती है.

फिलहाल कंपनी की तरफ से Mi A3 के बारे में किसी प्रकार के हिंट्स नहीं दिए गए हैं, लेकिन यदि कंपनी ने ट्रैक रिकॉर्ड को देखा जाए तो ऐसा हो सकता है कि Mi A3 स्मार्टफोन Mi CC9 का रीब्रांडेड वर्जन हो. आपको बता दें कि हाल ही में कंपनी ने Mi CC9 को टीज किया था, जिसमें इस स्मार्टफोन का खूबसूरत बैक डिजाइन देखने को मिला था.

 

 

Xiaomi के फाउंडर और CEO, Lei Jun ने अपने Weibo अकाउंट में एक वीडियो और इमेज पोस्ट की थी, जिसमें स्मार्टफोन को ब्लू कलर में दिखाई दिया था. इस ब्लू कलर वेरिएंट को कंपनी ने Dark Blue Planet दिया है. तस्वीर में स्मार्टफोन के बैक में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिखाई दिया था. फिलहाल कंपनी ने इसके रियर कैमरा रिजॉल्यूशन के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है. हालांकि कंपनी स्मार्टफोन में शामिल 32मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा की बात को पहले टीज कर चुकी है. पिछली कुछ लीक्स को यदि मिला दिया जाए तो हम CC9 और CC9e स्मार्टफोन की स्पेसिफिकेशंस का अंदाजा जरूर लगा सकते हैं.

Xiaomi Mi CC9 specifications (expected)

Xiaomi Mi CC9 में 6.39-inch full-HD+ AMOLED डिस्प्ले हो सकता है. फोन में Snapdragon 730 SoC दिया जा सकता है. इसके अलावा फोन में 4,000mAh battery दी जा सकती है. डिवाइस में ट्रिपल कैमरा दिया जा सकता है. इस सेटअप में 48-megapixel Sony IMX586 sensor के साथ 16-megapixel का सेकंडरी लेंस हो सकता है. इसके अलावा तीसरा सेंसर 12मेगापिक्सल का हो सकता है.

Xiaomi Mi CC9e specifications (expected)

Xiaomi Mi CC9e में इसके अलावा छोटी 5.97-inch AMOLED डिस्प्ले है. फोन का पैनल full-HD+ रिजॉल्यूशन के साथ आ सकता है. इसके अलावा डिवाइस में Qualcomm Snapdragon 710 SoC आ सकता है. फोन में 3,500mAh की छोटी बैटरी दी जा सकती है. स्मार्टफोन में कैमरा की बात की जाएं तो Xiaomi Mi CC9e में 48-megapixel Sony IMX582 सेंसर के साथ 8मेगापिक्सल का सेकंडरी सेंसर दिया जा सकता है.