Mi A3 Launch: Xiaomi अपना अगला Android One स्मार्टफोन Mi A3 आज लॉन्च करने वाला है. Mi A3 Launch Event स्पेन में आयोजित किया गया है. पिछली कुछ लीक्स को देखा जाए तो Mi A3 अपने पिछले दो वर्जन के जैसे Android One प्रोग्राम के तहत डिजाइन किया गया है. खबर है कि कंपनी इस स्मार्टफोन का एक लाइट वर्जन Mi A3 Lite भी लॉन्च कर सकती है. कुछ लीक्स ने इशारा किया है कि Mi A3 स्मार्टफोन हाल ही में चीन में लॉन्च किए गए Mi CC9e पर बेस्ड होगा. यहां हम आपको इस स्मार्टफोन के लॉन्च के समय से लेकर इसकी स्पेसिफिकेशंस फीचर्स आदि की जानकारी देने जा रहे हैं.

MI A3 Launch Event

जैसा कि हमने बताया कि यह लॉन्च इवेंट स्पेन में होना है. Xiaomi Spain की वेबसाइट के मुताबिक, यह इवेंट 13:00 CEST यानी भारतीय समय अनुसार शाम 4:30 बजे होना है. फिलहाल कंपनी ने इस बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है. इसके अलावा इस इवेंट के लाइव स्ट्रीम होने के बारे में भी किसी प्रकार की जानकारी नहीं दी गई है.

 

 

Expected Specifications

बीते हफ्ते इंटरनेट पर इस स्मार्टफोन का रिटेल बॉक्स और इन-बॉक्स आइटम की फोटोज लीक हो चुकी हैं. कुछ लीक रिपोर्ट्स के मुताबिक, Mi A3 स्मार्टफोन में Qualcomm Snapdragon 665 चिपसेट, ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप और इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर हो सकता है. स्मार्टफोन में 6-इंच की AMOLED डिस्प्ले होगी. स्मार्टफोन 4GB और 6GB रैम ऑप्शन के साथ आ सकता है. लीक्स का कहना है कि इस स्मार्टफोन में 48-मेगापिक्सल का प्राइमरी रियर कैमरा सेंसर शामिल होगा. इसके साथ ही इसमें 4,030mAh की बैटरी दी जा सकती है, जिसमें 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट होगा.

खबर है कि Mi A3 Lite भी Mi A3 के जैसे फीचर्स के साथ आएगा, लेकिन इसमें कंपनी Snapdragon 665 SoC के बजाए Snapdragon 710 SoC दे सकती है. कंपनी ने हाल ही में टीज किया था कि Mi A सीरीज के ये नए स्मार्टफोन कैमरा सेंट्रिक होंगे. माना जा रहा है कि Mi A3 Lite में भी अच्छा कैमरा दिया जाएगा.