Xiaomi ने भारत में Mi Air Purifier 2C को लॉन्च कर दिया है। दुनिया के 20 सबसे पॉल्यूशन वाले देशों में भारत 14वें नंबर पर है। कंपनी ने आज दिल्ली में आयोजित एक इवेंट में इस एयर प्यूरीफायर को लॉन्च कर दिया है। लॉन्च इवेंट में शाओमी के इंडिया हेड Manu Jain ने बताया कि Mi Air Purifier 2C को भारत के लोकल मार्केट को देखते हुए खासतौर पर डिजाइन किया गया है। हम आपको यहां Mi Air Purifier 2C के प्राइस, स्पेसिफिकेशंस और अवेलेबिलिटी की जानकारी दे रहे हैं।

Mi Air Purifier 2C Price in india And availability

Mi Air Purifier 2C को भारत में 6,499 रुपये में लॉन्च किया गया है। जो लोग इसे खरीदना चाहते हैं वह इसे आज से Mi.com के जरिए खरीद सकते हैं।  Amazon India, Flipkart और Mi Home stores पर यह एयर प्यूरीफायर 18 अक्टूबर से दोपहर 12 बजे से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। शाओमी के ऑफलाइन स्टोर्स से भी इसे खरीदा जा सकेगा।

Xiaomi Mi Air Purifier 2C: Key Features

Xiaomi भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में लीडर है। लेकिन कंपनी भारत में स्मार्टफोन पर अपनी निर्भरता को कम करना चाहती है। कंपनी अपने आप को IoT ब्रांड और एक इंटरनेट कंपनी के तौर पर देखती है। कंपनी Mi Air Purifier 2C के जरिए IoT प्रॉडक्ट सेगमेंट में अपनी मौजूदगी को बढ़ाना चाहती है। Mi Air Purifier 2C के जरिए आप इंडोर पॉल्यूशन को 10 मिनट में दूर कर सकते हैं।

यह Mi Air Purifier 2C ड्यूल फिल्ट्रेशन टेक्नोलॉजी के साथ आता है। कंपनी के दूसरे Mi Air Purifier भी इसी मॉडल्स के साथ आते हैं। Xiaomi का दावा है कि डिवाइस में मौजूद HEPA एक फिल्टर है जो 99.97 पार्टिकल्स को किल कर देता है। इस डिवाइस का क्लीन एयर डिलीवरी रेट 350 square मीटर प्रति घंटा है। इसमें आप रियल टाइम एयर क्वॉलिटी इंडीकेटर देख सकते हैं। इसके अलावा आप इसमें फिल्टर को भी आसानी से बदल सकते हैं।