Xiaomi ने भारत में हाल में ही फिटबेंड का लेटेस्ट मॉडल Mi Band 4 को लॉन्च किया है। शाओमी ने अब अपने Mi Band 4 के लिए नया सॉफ्टवेयर अपडेट रोल-आउट किया है। नए सॉफ्टवेयर अपडेट में कंपनी ने ऑटो स्क्रीन ऑफ टाइमआउट एडजस्टमेंट फीचर को जोड़ा है। इस फीचर के बाद Mi Band 4 यूजर्स स्क्रीन टाइम आउट को अपने मुताबिक 5 से 10 सेकेंड के बीच में सेट कर पाएंगे।

इसके साथ ही लेटेस्ट सॉफ्टवेयर अपडेट के जरिए इस वियरेबल की स्वीम ट्रेकिंग को भी इंप्रूव किया गया है। Xiaomi के Mi Band 4 कई प्रकार के स्वीमिंग स्ट्रोक्स को पहचान सकता है। इनमें फ्री स्टाइल, मिक्सड स्टायल, ब्रेक स्ट्रोक और बटरफ्लाई समेत कई तैराकी के प्रकार शामिल हैं। इस अपडे में यूजर्स को कई प्रकार के कस्टम वॉच फेस भी मिलते हैं। फिलहाल यह अपडेट तुर्की में ही रिलीज किया गया है। GSMArena की रिपोर्ट के मुताबिक, जल्द ही यह अपडेट दूसरे रीजन में भी रोल-आउट किया जा सकता है।

Xiaomi Mi Band 4 price

Xiaomi ने Mi Band 4 को 2299 रुपये की कीमत में लॉन्च किया है। यह Mi Band 3 के मुकाबले थोड़ा महंगा है। कंपनी ने Mi Band 3 को भारतीय मार्केट में 1,999 रुपये की कीमत में लॉन्च किया था।

Xiaomi Mi Band 4 Specifications and Features

Xiaomi के Mi Band 4 में, 0.95-इंच की कलर AMOLED 2.5D डिस्प्ले दी गई है, जिसका रिजॉल्यूशन 120×240 पिक्सल्स है। इसके साथ ही ये फिटनेस बैंड टच भी सपोर्ट करता है। इसमें माइक भी दिया गया जो कि वॉइस कमांड को सपोर्ट करता है। Mi band 4 में Six-Axis Accelerometer सेंसर दिया है, जो कि फिजिकल मूवमेंट को मॉनीटर करता है। इसके साथ यह बैंड साइक्लिंग, स्वीमिंग, एक्सरसाइज, रनिंग और वॉकिंग जैसे फिजिकल मूवमेंट को भी मॉनिटर करता है।

कंपनी ने दावा किया है कि उसका लेटेस्ट फिटनेस बैंड 5 ATM रेटिंग के साथ आता है और यह बैंड स्विमिंग स्ट्रोक्स, फ्रीस्टाइल, मिक्सड स्टाइल, ब्रीकस्ट्रोक और बॉटरफ्लाई जैसी स्वीमिंग एक्टिविटी को पहचान लेता है। इसके साथ ही ये पेमेंट मोड भी सपोर्ट करता है जो कि काफी आसान है। इसके साथ इस फिटनेस बैंड की डिस्प्ले में फाइड स्मार्टफोन और म्यूजिक ट्रैक चेंज को वन टैप फीचर दिया है।